आकाशीय बिजली गिरने से पशुपालक गंभीर, दो भैंसों की मौत

बगहा। शुक्रवार की सुबह गरज के साथ तेज आंधी व बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से बगह

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 09:33 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 09:33 PM (IST)
आकाशीय बिजली गिरने से पशुपालक गंभीर, दो भैंसों की मौत
आकाशीय बिजली गिरने से पशुपालक गंभीर, दो भैंसों की मौत

बगहा। शुक्रवार की सुबह गरज के साथ तेज आंधी व बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से बगहा दो प्रखंड के चमवलिया निवासी प्रमोद पासवान की दो भैंसों की मौत हो गई। वहीं पशुपालक भी उसकी चपेट में आ कर जख्मी हो गए। जिसे स्थानीय लोगों के सहयोग से अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बगहा दो प्रखंड के चमवलिया गांव के वार्ड संख्या 11 निवासी प्रमोद पासवान ने बताया कि सुबह छह बजे पिताजी रामबालक पासवान भैंसों को चारा दे रहे थे। तभी अचानक उत्तर दिशा से तेज चमक एवं गरजन के साथ बिजली गिर गई। जिससे दो भैंसो की मौत हो गई और रामबालक जमीन पर गिर गए।

पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि पप्पू यादव ने बताया कि पंचायत के चमवलिया गांव में बिजली गिरने से लाखों की क्षति पहुंची हुई है। रामबालक पासवान की 80 हजार से अधिक की क्षति हुई है। इस संबंध में अधिकारियों को सूचना दे दी गई है। दो घंटे की बारिश से किसानों के चेहरे पर खुशी चौतरवा। कोरोना के कहर पर प्रकृति की कृपा अब भारी पड़ने लगी है। शुक्रवार को हुई दो घंटे बारिश से लोगों को काफी राहत मिली है। वहीं किसानों के चेहरे पर खुशी है।

बैसाख के माह की शुरुआत से ही एक- दो दिन पर बारिश होने से प्राकृतिक छटा काफी बदली सी नजर आने लगी है। प्रकृति की निराली छटा देखकर किसान फूले नहीं समा रहे हैं। वहीं गन्ना फसल की हरियाली तो देखते बनती है। पूर्व के वर्ष में बैसाख में किसान अपनी गन्ना की फसलों की सिचाई के लिए परेशान रहते थे।

chat bot
आपका साथी