सोहसा में अगलगी में एक आवासीय समेत आठ झोपड़ी जली, हजारों की संपत्ति जलकर राख

बगहा। सोहसा गांव में शुक्रवार की सुबह अगलगी की घटना में एक आवासीय समेत आठ लोगों की झोप

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 11:45 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 11:45 PM (IST)
सोहसा में अगलगी में एक आवासीय समेत आठ झोपड़ी जली, हजारों की संपत्ति जलकर राख
सोहसा में अगलगी में एक आवासीय समेत आठ झोपड़ी जली, हजारों की संपत्ति जलकर राख

बगहा। सोहसा गांव में शुक्रवार की सुबह अगलगी की घटना में एक आवासीय समेत आठ लोगों की झोपड़ी जलकर राख हो गई।

बताया जा रहा है फूलपती देवी की झोपड़ी में आग लगी। उसके बाद वहीं आसपास के सात मवेशी बांधने वाला घोठा भी इसके चपेट में आ गए। जिससे सातों घोठा जलकर राख हो गए। हालांकि पीड़ित परिवार के लोगों ने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई। पर, इसमें रखे अनाज, कपड़ा, बिछावन आदि को नहीं बचाया जा सका। इसमें उमेश यादव, सुरेश यादव, कमलेश यादव, शेख सफी, शेख अहमद, मुस्मात मालती व नसरूल्लाह शाह की मवेशी बांधने वाली झोपड़ी जली है। सुबह का समय होने के कारण ग्रामीणों की सूचना पर स्थानीय थाने के अलावा बगहा एवं नरकटियागंज से भी अग्निशमन वाहन पहुंच गया। पर, फिर भी तेज हवा के कारण आग को काबू करने में घंटों लग गए। इस दौरान ग्रामीण ने भी तत्परता दिखाई। जिससे आग को काबू में करने में सहयोग मिला। आग दूसरे घरों तक फैलने से बच गई। इस अगलगी की घटना में हजारों की संपत्ति जलने की बात बताई गई है। हालांकि जान-माल के नुकसान की सूचना नहीं मिली है।

अंचलाधिकारी विनोद मिश्रा ने बताया कि अगलगी में एक आवासीय व सात गैर आवासीय झोपड़ी के जलने की खबर है। राजस्व कर्मचारी को स्थल पर जांच के लिए भेजा गया है। पीड़ितों को आपदा प्रबंधन से सहायता उपलब्ध कराई जाएगी। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है। अनुमान है कि खाना बनाने के क्रम में आग लगी है। बता दें कि हाल में ही सोहसा गांव से सटे दुबौलिया में भी अगलगी में चार झोपड़ी जलकर राख हो गई थी। दुकान में आग लगने से लाखों रुपये की संपत्ति जलकर राख हरनाटांड़। लौकरिया थाना क्षेत्र के रामपुर चेक पोस्ट स्थित एक स्टूडियो में गुरुवार की देर रात आग लगने से लाखों की संपत्ति जलकर राख हो गई। हालांकि आग लगने के कारणों का स्पष्ट खुलासा नहीं हो सका है।

अचानक दुकान से आग की लपटें निकलने लगी तो आस पास के लोग घबरा गए और आग बुझाने में जुट गए। इसी बीच लोगों ने दुकान संचालक को भी अगलगी की जानकारी दी। दुकान में लगी आग काफी तेज हो गई थी। जब तक उसपर काबू पाया जाता आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। लोगों को आग पर काबू पाने में कड़ी मशक्कत का सामना करना पड़ा। हालांकि जब तक उसपर काबू पाया गया तब तक लाखों की संपत्ति जलकर राख हो चुकी थी।

इधर दुकान संचालक के पिता मोतीलाल साह ने शुक्रवार को लौकरिया थाने में एक आवेदन देकर बताया है कि उसका घर व दुकान एक ही मकान में था। दुकान के पीछे नए भवन बनने की वजह से घर का सभी सामान दुकान में ही रखा गया था। जिसमें एक लैपटॉप, दो सेट कंप्यूटर व कैमरा के साथ कई कीमती सामान व नकद शामिल हैं। ये सभी आग की चपेट में आकर जलकर खाक हो गए हैं। जिससे लाखों का नुकसान हुआ है। इस संबंध में लौकरिया थानाध्यक्ष राज कुमार ने बताया कि आवेदन की जांच पड़ताल की जा रही है।

chat bot
आपका साथी