चीन ने कोरोना विश्व में बांटा और भारत ने रोका : सांसद

बगहा। राज्य सभा सदस्य सतीश चंद्र दुबे ने कहा कि चीन ने पूरे विश्व में कोरोना बांटा लेकिन भारत

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 11:56 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 11:56 PM (IST)
चीन ने कोरोना विश्व में बांटा और भारत ने रोका : सांसद
चीन ने कोरोना विश्व में बांटा और भारत ने रोका : सांसद

बगहा। राज्य सभा सदस्य सतीश चंद्र दुबे ने कहा कि चीन ने पूरे विश्व में कोरोना बांटा लेकिन भारत ने उसे रोकने का काम किया। वर्तमान में 50 देशों में कोविड-19 की वैक्सीन भारत से निर्यात हो रही है ।

सांसद मंगलवार को पिपरासी व दहवा पीएचसी में आयोजित टीका उत्सव कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि गांव-गांव शहर वार्ड तक 45 वर्ष से ऊपर के लोगों को टीका लगवाने के लिए प्रेरित करें । ठीक एक वर्ष पहले चीन के द्वारा कोरोना वायरस जैसे महामारी पूरे देश में फैला दी गई । उस वक्त भारत देश के लोग धैर्य से काम किया । प्रधानमंत्री के नेतृत्व में इस संकट से हम लोग निकले। भारत में प्रतिभा की कमी नहीं है । जो प्रवासी दूसरे प्रदेश में मजदूरी करते थे । आज वह अपनी प्रतिभा को दिखाते हुए फैक्ट्री खोल कर उसका मालिक बन गए। आज 50 देशों में हम यह वैक्सीन भेज रहे हैं । उन्होंने स्वास्थ्य कर्मियों को धन्यवाद देते हुए कहा कि इस कोरोना कार्य काल में पूरे देश के लोगों को ही अपना परिवार मान लिया। और पूरी निष्ठा के साथ सेवा किया । टीका लगने के बाद बुखार आने पर गांव की दवाई नहीं लें। पीएचसी में पहुंचे। जो प्रवासी आ रहे हैं। वह जांच करा लें। सांसद ने कहा प्रधानमंत्री ने लोगों से अपील की थी कि 11 से लेकर 14 अप्रैल डॉ.आंबेडकर की जयंती तक टीका को उत्सव के रूप में मनाएं।

बगहा विधायक राम सिंह ने कहा कार्यकर्ता अपने गांव, मोहल्ले, वार्ड,झोपड़ी में जाकर सरकार की उपलब्धि बताएं । कोरोना का टीका लगाने के लिए प्रेरित करें । स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से कहा कि पंचायतों में टीका लगवाएं । सांसद व विधायक ने मधुबनी में डॉ.भीम राव आंबेडकर की प्रतिमा पर दीप प्रज्वलित कर माल्र्यापण किया।

कार्यक्रम में भाजपा जिला महामंत्री अचित्य लल्ला, जिला उपाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह ,चंद्र भूषण सिंह,जिला प्रवक्ता दीपक राही, भाजपा आइटी सेल के सोमेश पांडेय, जिला संयोजक दीपू तिवारी, जिला मंत्री सह मीडिया प्रभारी ऋतु जयसवाल, सतीश पांडे ,सतीश चौरसिया, हरी लाल पटेल, दिनेश गुप्ता के अलावा बीडीओ ,सीओ फहीमुद्दीन अंसारी, थानाध्यक्ष राजीव कुमार सिन्हा, प्रखंड प्रमुख यशवंत नारायण यादव ,प्रभारी डॉ रविद्र कुमार मिश्रा आदि मौजूद थे । वहीं दहवा में कार्यक्रम में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ बालेश्वर शर्मा, डॉ नासिर हुसैन, कृष्णा प्रसाद ,प्रखंड विकास पदाधिकारी मधुबनी विनय कुमार सिंह, बीएमसी संतोष राठौर आदि भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी