आठ केंद्रों पर वैक्सीन खत्म, दर्जनों लोग वापस लौटे

बगहा। हरनाटाड़ पीएचसी से जुड़े आठ उप केंद्रों पर कोविड वैक्सीन खत्म हो जाने से लोगों को व

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 12:03 AM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 12:03 AM (IST)
आठ केंद्रों पर वैक्सीन खत्म, दर्जनों लोग वापस लौटे
आठ केंद्रों पर वैक्सीन खत्म, दर्जनों लोग वापस लौटे

बगहा। हरनाटाड़ पीएचसी से जुड़े आठ उप केंद्रों पर कोविड वैक्सीन खत्म हो जाने से लोगों को वापस लौटना पड़ रहा है।

कोरोना संक्रमण चहुंओर तेजी से बढ़ रहा है। जिसे हराने से सबसे बड़े हथियार माने जा रहे कोविड वैक्सीन को अधिक से अधिक लोगों से लगवाने पर जोर दिया जा रहा है। जिसको लेकर प्रधानमंत्री 14 अप्रैल तक टीका उत्सव के रूप में मनाने और ज्यादा से ज्यादा लोगों से टीका लगवाने के लिए आह्वान कर रहे हैं, तो वहीं दूसरी ओर वैक्सीनेशन केंद्रों की स्थिति यह है कि यहां वैक्सीन ही उपलब्ध नहीं है।

हरनाटांड़ सहित थरुहट व आदिवासी क्षेत्र के लोग नजदीक के वैक्सीनेशन केंद्र में पहुंच रहे हैं और बिना वैक्सीन लगवाए ही निराश होकर वापस लौट जा रहे हैं। सोमवार को हरनाटांड़ पीएचसी में पहुंचे लोगों को भी कुछ ऐसी ही स्थिति का सामना करना पड़ा। यहां पहुंचे दर्जनों लोग वैक्सीन लगवाए बिना ही वापस लौट गए। पीएचसी हरनाटांड़ में दो दिनों से वैक्सीनेशन ठप : पीएचसी हरनाटांड़ से लेकर एपीएचसी वाल्मीकिनगर, नौतनवा, सेमरा, चिउटाहां व उपकेंद्र गोनौली, सिरिसिया के साथ शहरी पीएचसी बगहा दो सहित कुल आठ चिह्नित वैक्सीनेशन केंद्र में 45 वर्ष से ऊपर के लोगों को यह टीका लगाया जा रहा है। बढ़ते संक्रमण को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग से लेकर प्रशासन के जिम्मेदार अधिक से अधिक लोगों से टीका लगाने की अपील कर रहे हैं। लेकिन लोग अस्पताल आ रहे हैं तो उन्हें मायूस होकर लौटना पड़ है। वजह कहीं भी वैक्सीन उपलब्ध नहीं है। हरनाटांड़ पीएचसी में तो पिछले दो दिनों से टीकाकरण ठप है। बयान :

रविवार तक वैक्सीनेशन केंद्रों पर टीका लगाया गया है। फिलहाल टीका की कमी की वजह से वैक्सीनेशन ठप है। शीघ्र ही टीका उपलब्ध कराकर टीकाकरण पूर्व की भांति शुरू किया जाएगा।

डॉ. राजेश सिंह नीरज, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी

पीएचसी हरनाटांड़

chat bot
आपका साथी