बंध्याकरण में लापरवाही, शिकायत लेकर पहुंचीं महिलाएं

बगहा। पिपरासी पीएचसी में महिला बंध्याकरण में एनजीओ की लापरवाही सामने आई है।आधा दर्जन महि

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 11:19 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 11:19 PM (IST)
बंध्याकरण में लापरवाही, शिकायत लेकर पहुंचीं महिलाएं
बंध्याकरण में लापरवाही, शिकायत लेकर पहुंचीं महिलाएं

बगहा। पिपरासी पीएचसी में महिला बंध्याकरण में एनजीओ की लापरवाही सामने आई है।आधा दर्जन महिलाओं की बंध्याकरण जगह से मवाज आ रहा है।जिसकी शिकायत लेकर गुरुवार को स्वास्थ्य केंद्र पहुंचीं। कम दवा देने का भी लगाया आरोप। संस्था के खिलाफ आक्रोशित हैं महिलाएं।

सूर्या संस्था की ओर से 25 फरवरी को महिलाओं का बंध्याकरण किया गया था। गुरुवार को स्वास्थ्य केंद्र पहुंची प्रियंका कुमारी समेत आधा दर्जन महिलाओं ने बताया कि ऑपरेशन होने के बाद उक्त स्थान से मवाद आ रहा है। संस्था की ओर से पर्याप्त दवा भी नहीं दी गई।

प्रभारी डॉ. रविद्र कुमार मिश्रा ने बताया कि इसकी सूचना मिली है। इसकी जांच की जा रही है। अगर बंध्याकरण बेहतर तरीके से और दवा वितरण नहीं किया जा रहा है तो संस्था के विरुद्ध कार्रवाई के लिए पत्राचार किया जाएगा। वहीं संस्था के प्रबंधक जावेद ने बताया कि बंध्याकरण के बाद पांच दिन की दवा दी जाती है । मरीज का रखरखाव उनके घर पर ठीक तरह से नहीं होता है। जिसके कारण यह समस्या उत्पन्न हो रही है। इंसेट

पुरुष नसबंदी के साथ खुला खाता

पिपरासी संसू: पीएचसी में गुरुवार को एक पुरुष का नसबंदी करने के लिए पंजीकरण किया गया। इसी के साथ पुरुष नसबंदी का खाता पीएचसी में आज खाता खुल गया। अभी तक यहां पुरुष नसबंदी नहीं हुई थी।

पुरुष नसबंदी के लिए तमाम जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। डॉटा ऑपरेटर मणिशंकर सिंह ने बताया कि बलुआ ठोरी पंचायत के मूजा टोला निवासी सिपाही यादव का पंजीकरण किया गया है। बंध्याकरण के बाद उन्हें प्रोत्साहन राशि दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी