कोरोना से बचाव की गाइडलाइन के साथ खुले विद्यालय, लौटी रौनक

कोरोना से बचाव की गाइडलाइन के साथ खुले विद्यालय, लौटी रौनक

बगहा। बगहा दो प्रखंड के सभी संकुल संसाधन केंद्र के अधीन चलने वाले पांचवीं तक के सभी सरकारी

JagranMon, 01 Mar 2021 10:45 PM (IST)

बगहा। बगहा दो प्रखंड के सभी संकुल संसाधन केंद्र के अधीन चलने वाले पांचवीं तक के सभी सरकारी व निजी विद्यालय सोमवार को खुल गए। यहां कोविड-19 के बचाव संबंधी गाइडलाइन का अनुपालन अनिवार्य कर दिया गया है। कक्षाओं में 6 फीट की दूरी पर बच्चों के बैठने की व्यवस्था की गई है। सभी को मास्क पहना अनिवार्य है। विद्यालयों में बच्चों और शिक्षकों की स्वास्थ्य जांच हेतु डिजिटल थर्मामीटर के अलावा सैनिटाइजर और साबुन का इंतजाम भी किया गया है।

संकुल संसाधन केंद्र राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय रतनपुरवा के सभी तेरह विद्यालयों में पठन-पाठन प्रारंभ हो चुका है। राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय चिउटाहां में छात्रों के पहुंचने पर काफी उत्सुकता देखी गई। लगभग एक वर्ष के विद्यालय में पहले दिन छात्रों की उपस्थिति थोड़ी कम थी। लेकिन, छात्रों में उत्साह था। सभी बच्चे काफी खुश नजर आ रहे थे।

शिक्षक मोहनलाल राम ने बताया कि लम्बे समय बाद विद्यालय में रौनक लौटी है। काफी खुशी हो रही है। पहले से ज्यादा जिम्मेवारी बढ़ गई है। जिसको पूर्ण करने की चुनौती हम लोगों के सामने हैं। प्रधान शिक्षक शंभू शरण शर्मा ने बच्चों को कोरोना गाइड लाइन से अवगत कराया। मौके पर शिक्षक गौरीशंकर यादव, राजकुमार राम, महिला शिक्षक सुचित्रा व गायत्री कुमारी के अलावा छात्र-छात्राएं उपस्थित थे। विद्यालयों में कक्षा एक से पांच तक की पढ़ाई शुरू रामनगर। सोमवार से सरकारी निर्देश पर नगर व प्रखंड के सभी सरकारी व निजी विद्यालयों में कक्षा एक से पांच तक की पढ़ाई आरंभ कर दी गई। इस दौरान कोरोना गाइडलाइन का पालन भी किया गया। बच्चों को मास्क में आने की हिदायत दी गई थी। जबकि स्कूल प्रबंधन के तरफ से पहले हीं सैनिटाइजेशन का कार्य करा लिया गया था। विद्यालय में पानी पीने से लेकर पढ़ाई करने तक के लिए अलग तरह की व्यवस्था की गई थी। सभी बच्चों की थर्मल स्क्रीनिग कराई गई। साथ हीं सैनिटाइजर भी मुहैया कराया गया। वर्ग में बच्चों के बीच शारीरिक दूरी बनी रहे। इसकी व्यवस्था भी विद्यालय प्रबंधन के तरफ से की गई थी। इधर करीब एक साल से बंद विद्यालय खुलने के बाद बच्चों में भी काफी उत्साह दिखाई दिया। नगर के पुरानी बाजार स्थित फ्रेंडस एकेडमी स्कूल के उप प्राचार्य पुलकित झुनझुनवाला व नगर के बिलासपुर रोड स्थित सौहार्द इंटरनेशनल स्कूल के संचालक समीर राय ने बताया कि कोरोना गाइडलाइन के बीच विद्यालय का संचालन शुरू कर दिया गया है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.