मांगों को लेकर वित्तरहित शिक्षक गोलबंद

शिक्षक नेता प्रो. परवेज आलम ने कहा कि आज पूरे बिहार में वित्तरहित शिक्षाकर्मी चाहे वह माध्यमिक इंटर के हों या स्नातक कोटि के, सभी एक ही रोग से पीड़ित हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 21 Sep 2018 01:47 AM (IST) Updated:Fri, 21 Sep 2018 01:47 AM (IST)
मांगों को लेकर वित्तरहित शिक्षक गोलबंद
मांगों को लेकर वित्तरहित शिक्षक गोलबंद

बेतिया। शिक्षक नेता प्रो. परवेज आलम ने कहा कि आज पूरे बिहार में वित्तरहित शिक्षाकर्मी चाहे वह माध्यमिक इंटर के हों या स्नातक कोटि के, सभी एक ही रोग से पीड़ित हैं। वह रोग है वित्त रहित। इससे सभी वर्ग के शिक्षक प्रभावित हैं। 37 वर्षों से उनकी समस्याओं के समाधान के लिए कोई सकारात्मक पहल सामने नहीं आई है। सरकार की घोषणा केवल छलावा रही है। इसका परिणाम सार्थक साबित नहीं हुआ है। हम वित्तरहित शिक्षा कर्मी अपनी मांगों को लेकर एक सेमिनार आयोजित कर रहे हैं। सेमिनार का मुख्य एजेंडा है वित्त रहित कर्मियों की समस्या और उसके समाधान अनुदान नहीं वेतनमान। सेमिनार के माध्यम से हम सभी वित्त रहित कर्मियों को जागृत करने का काम कर रह रहे हैं। शिक्षक नेता शहर के एमएनएम कालेज में वित्त रहित शिक्षकों के सेमिनार के आयोजन की तैयारी को लेकर आयोजित बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि

हमारे सेमिनार में मुख्य अतिथि के रुप में वैसे कई विधान परिषद सदस्य रहेंगे जो हमारी आवाज को बुलंदियों के साथ विधानमंडल में उठा रहे हैं। मुख्य अतिथि के रुप में केदार नाथ पांडेय, विधायक मदन मोहन तिवारी सहित कई गणमान्य विधायक और विधान परिषद सदस्य रहेंगे। सेमिनार के माध्यम से हमारी जो मुख्य मांगे हैं उसे सरकार तक पहुंचाने का काम उपस्थित विधान परिषद सदस्य करेंगे। बैठक की अध्यक्षता प्राचार्य प्रोफेसर अरुण कुमार सिन्हा ने की।

chat bot
आपका साथी