नामांकन दाखिल करने पहुंची भीड़ बेकाबू, काउंटर पर हंगामा

बगहा। त्रिस्तरीय पंचायत आम निर्वाचन 2021 को स्वच्छ निष्पक्ष पारदर्शी एवं भयमुक्त वातावरण में सुगम एवं सहज एवं निर्वाध संचालन तथा सफल संपादन को लेकर अनुमंडल स्तर पर विभिन्न कोषांगों का गठन किया गया है।

JagranTue, 28 Sep 2021 12:32 AM (IST)
नामांकन दाखिल करने पहुंची भीड़ बेकाबू, काउंटर पर हंगामा

बगहा। त्रिस्तरीय पंचायत आम निर्वाचन 2021 को स्वच्छ निष्पक्ष पारदर्शी एवं भयमुक्त वातावरण में सुगम एवं सहज एवं निर्वाध संचालन तथा सफल संपादन को लेकर अनुमंडल स्तर पर विभिन्न कोषांगों का गठन किया गया है। नामांकन के दूसरे दिन उम्मीद से अधिक भीड़ सुबह आठ बजे ही प्रवेश द्वार पर जुट गई। जब 10 बजे से काउंटर नहीं खुले तो प्रत्याशी शोर मचाने लगे। हालात बिगड़ता देख बीडीओ कुमार प्रशांत ने नगर थाने की पुलिस को सूचित किया। सूचना पर थानाध्यक्ष आनंद कुमार सिंह व सुरेश कुमार यादव सदल बल मौके पर पहुंचे तथा हंगामा कर रहे लोगों को शांत काराया। इसके उपरांत प्रभारी पदाधिकारी, सहयोगियों की प्रतिनियुक्ति के देख रेख में सोमवार को दूसरे दिन मुखिया बीडीसी, सरपंच, वार्ड सदस्य, पंचों का नामांकन दाखिल शुरू किया गया। सुबह से ही प्रखंड बगहा एक अंतर्गत विभिन्न पंचायतों से अभ्यर्थी अपने अपने समर्थकों के साथ नामांकन दाखिला के लिए प्रखंड कार्यालय कार्यालय परिसर पहुंचे थे। अपने सुविधा के अनुसार अपना-अपना नामांकन दाखिला किया। वहीं नामांकन दाखिला के समय अभ्यर्थियों के साथ एक मात्र प्रस्तावक निर्वाचन दाखिला काउंटर पर पहुंचकर निर्वाची पदाधिकारियों के समक्ष अपना नामांकन दाखिल किया। बता दें कि अभ्यर्थियों के सुविधा को देखते हुए प्रखंड मुख्यालय परिसर में अलग-अलग पद के लिए अलग-अलग काउंटर बनाया गया था। वहीं अभ्यर्थियों के नामांकन से संबंधित कागजातों की जानकारी के लिए प्रखंड मुख्यालय के बाहर विभिन्न पदों के लिए अलग-अलग हेल्पलाइन डेस्क बनाया गया है। नगर थाने के एसआइ सलाउद्दीन समेत अन्य पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल सुरक्षा व्यवस्था में मौजूद दिखे। बताया कि प्रखंड बगहा एक लिए शनिवार से नामांकन दाखिला का कार्य शुरू किया गया है। सोमवार को सबसे अधिक उम्मीद से भी अधिक भीड़ उमड़ी। अभ्यर्थियों ने नामांकन दाखिल किया :- नामांकन दाखिल के प्रथम दिन समाचार लिखे जाने तक लोग पंक्तिबद्ध थे। चार बजे तक कुल मुखिया पद के लिए 80 , बीडीसी पद 30 ,सरपंच पद 42 ,पंच 57 व वार्ड सदस्य पद 100 अभ्यर्थियों ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया था। अनुमंडल कार्यालय में 22 ने किया नामांकन :-

उधर, जिला परिषद सदस्य पद के तीन पदों के लिए नामांकन की प्रक्रिया सोमवार को जारी रही। एसडीएम सह आरओ दीपक कुमार मिश्रा ने बताया कि नामांकन के दूसरे दिन सोमवार को क्षेत्र संख्या पांच से आठ, क्षेत्र संख्या छह से तीन और क्षेत्र संख्या सात से कुल 11 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया। एसडीएम ने बताया कि बगहा एक में जिप सदस्य के तीन ही पद हैं और तीनों महिलाओं के लिए आरक्षित हैं। उधर, नामांकन को लेकर कार्यालय परिसर में सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त किए गए थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.