सड़क की जमीन पर खड़े हैं तल्ले-दो तल्ले, विभाग मौन

सड़क की जमीन पर खड़े हैं तल्ले-दो तल्ले, विभाग मौन
Publish Date:Fri, 25 Sep 2020 12:33 AM (IST) Author: Jagran

बगहा । अतिक्रमण से नगर की सड़कें कराह रही हैं। एनएच 727 बगहा बेतिया मार्ग के दोहरीकरण का कार्य कई जगहों पर अतिक्रमण के कारण ठप है। नाली का निर्माण भी अतिक्रमण के कारण रुका हुआ है। एनएच 727 बगहा बेतिया के अभियंता और प्रशासन भी इनके सामने नतमस्तक हैं। रेलवे ढाला से बगहा दो मलकौली, पटखौली में तो लोगों ने सड़क की जमीन पर ही मकान तक बनवा लिया है। पुराने नगर परिषद कार्यालय जाने वाली सड़क के किनारे दोनों ओर अतिक्रमण कर लोगों ने दुकानें खोल रखी हैं। नगर परिषद प्रबंधन कई बार नोटिस भी निर्गत कर चुका है। बावजूद समस्या बरकरार है। गुदरी बाजार जाने वाली सड़क पर अतिक्रमण हटाने के लिए नगर परिषद प्रबंधन द्वारा एसडीएम व सीओ को पत्राचार किया गया था। पैमाइश भी हुई। अतिक्रमणकारियों को नोटिस भी भेजा गया। इतना ही नहीं कई मोहल्लों में लोगों ने नालियों पर ही दुकान बना लिया है। जलनिकासी को लेकर परेशानी हो रही है। अनुमंडलीय अस्पताल बगहा के सामने अतिक्रमण है। वार्ड 31 की एक सड़क को कतिपय लोग अपने घर की चहारदीवारी में करके अतिक्रमित कर लिया है। यहां नाली पर भी अतिक्रमण है।

-----------------------------------------------------

बस, टेंपो स्टैंड नहीं होने से परेशानी : -

नगर परिषद बगहा की स्थापना के पांच दशक के बाद भी अब तक यहां एक अदद बस स्टैंड और टेंपो स्टैंड की स्थापना नहीं हो सकी है। ऐसे में बसें एक परित्यक्त पेट्रोल पंप के सामने बगहा दो में लगती हैं। बगहा एक में सड़क किनारे ही वाहन खड़े होते हैं। दूसरी ओर टेंपो सहित अन्य सभी प्रकार के वाहन सड़क किनारे ही खड़े होते हैं।

---------------------------------------------------

बयान : -

अतिक्रमण को लेकर नगर परिषद प्रबंधन पूरी तरह सख्त है। अतिक्रमणकारियों पर कार्रवाई के लिए सीओ व एसडीएम को पत्राचार किया गया है। नगर के शास्त्रीनगर में बस और टेंपों स्टैंड के लिए भूमि चिन्हित की गई है। जैसे ही अनापत्ति प्रमाण पत्र मिलेगा, स्थापना की पहल होगी।

जरीना खातून, सभापति नगर परिषद बगहा

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.