ट्रक पर लदे चाइनीज सेब के साथ बंगाल के दो तस्कर गिरफ्तार

कोविड 19 की वजह से भारत- नेपाल का भिस्वा बॉर्डर सील है। बावजूद इसके नेपाल के रास्ते तस्कर चाइनिज सेब की खेप भारत में पहुंचा रहे हैं। रविवार की शाम में सिकटा बाजार के बॉर्डर चौक से एक ट्रक चाइनीज सेब जब्त किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 12:49 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 12:49 AM (IST)
ट्रक पर लदे चाइनीज सेब के साथ बंगाल के दो तस्कर गिरफ्तार
ट्रक पर लदे चाइनीज सेब के साथ बंगाल के दो तस्कर गिरफ्तार

बेतिया । कोविड 19 की वजह से भारत- नेपाल का भिस्वा बॉर्डर सील है। बावजूद इसके नेपाल के रास्ते तस्कर चाइनिज सेब की खेप भारत में पहुंचा रहे हैं। रविवार की शाम में सिकटा बाजार के बॉर्डर चौक से एक ट्रक चाइनीज सेब जब्त किया गया। एसएसबी व सिकटा पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में पश्चिम बंगाल के नॉर्थ 24 परगना के थाना गायघाटा के सबईपुर निवासी दुलाल घोष के पुत्र सुशांत कुमार घोष(39) व देवपुल निवासी बिष्णु मंडल के पुत्र अजघत मंडल(23) को मौके से गिरफ्तार किया है। एसएसबी के 47 वीं बटालियन के इंस्पेक्टर सह बीओपी प्रभारी राजनन्दन कुमार ने बताया कि 47 वीं बटालियन के प्रभारी सेनानायक मनीष कुमार को नेपाल के रास्ते सेब भारतीय क्षेत्र में लाकर भंडारण करने एवं ट्रक पर लादकर बंगाल भेजने की तैयारी की सूचना मिली थी। उक्त सूचनाो आलोक में एसएसबी व स्थानीय पुलिस जब बॉर्डर चौक पर पहुंची तो वहां ट्रक पर सेब लोड किया जा रहा था। पास में एक गोदाम में चाइनीज सेब का भंडारण किया गया था। इस मामले में अग्रेतर कार्रवाई के लिए गिरफ्तार तस्करों समेत जब्त सेव को बेतिया कस्टम कार्यालय को सिपुर्द किया गया है। नेपाल से चाइनीज सेब लेकर आ रहा तस्कर गिरफ्तार, दो क्विटल सेब जब्त

भारत- नेपाल बॉर्डर के पिलर संख्या 415/45 बसंतपुर गांव के समीप एसएसबी जवानों ने तस्करी के चाइनीज सेब के साथ एक धंधेबाज को गिरफ्तार किया है। एसएसबी 47वीं बटालियन के इंस्पेक्टर दिवाकर कुमार ने बताया कि रविवार की शाम गुप्त सूचना मिली की बसंतपुर के रास्ते तस्कर चाइनीज सेब की बड़ी खेप लेकर नेपाल से भारत की तरफ जाने के फिराक में है। त्वरित कार्रवाई करते हुए एसएसबी जवान बसंतपुर गांव के समीप पहुंचे तो देखा पिलर संख्या 415/45 से ओरिया नदी के रास्ते दो बाइक सवार बाइक पर कार्टन लेकर जा रहे है। जवानों को देखते की दोनों बाइक सवार बाइक छोड़कर भागने लगे। एसएसबी जवानों ने त्वरित खदेड़कर एक आरोपित को पकड़ लिया। वही दूसरा अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहा। बाइक पर लदे कार्टन की जांच हुई तो दो क्विटल चाइनीज सेब पाया गया। पकड़े गए धंधेबाज की पहचान मैनाटांड़ थाना क्षेत्र के बसंतपुर गांव निवासी शेख मौसम के रूप में हुई। मामले में जब्त सेब व आरोपित को बेतिया कस्टम को सुपुर्द कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी