जिले में कोरोना से तीन मरे, दूसरे स्ट्रेन में मरने वालों की संख्या पहुंची 15

जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही हैं। दूसरे स्ट्रेन में पिछले चौबीस घंटे में तीन लेागों की मौत हो गई। इसमें दो की मौत जीएमसीएच में हो गई जबकि एक अन्य की मौत पटना से बेतिया जीएमसीएच परिसर लाने के बाद हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 01:40 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 01:44 AM (IST)
जिले में कोरोना से तीन मरे, दूसरे स्ट्रेन में मरने वालों की संख्या पहुंची 15
जिले में कोरोना से तीन मरे, दूसरे स्ट्रेन में मरने वालों की संख्या पहुंची 15

बेतिया । जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही हैं। दूसरे स्ट्रेन में पिछले चौबीस घंटे में तीन लेागों की मौत हो गई। इसमें दो की मौत जीएमसीएच में हो गई, जबकि एक अन्य की मौत पटना से बेतिया जीएमसीएच परिसर लाने के बाद हो गई। जबकि मंगलवार को आई रिपोर्ट में 230 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जीएमसीएच के अधीक्षक डा. प्रमोद कुमार तिवारी ने वर्तमान में कोरोना संक्रमित 30 लोगों का इलाज जीएमसीएच में किया जा रहा है। डीएम ने बताया कि प्रतिदिन दो हजार से ज्यादा लोगों की सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा जा रहा है। मंगलवार को जांच रिपोर्ट आया है, जिसमें 230 लोगों का रिपोर्ट पॉजिटिव आया है। सभी लोगों को होम आईसोलेशन में रखा गया है। मेडिकल किट उपलब्ध करा दी गई है। उन्होंने बताया कि मेडिकल टीम को संक्रमितों का निगरानी रखने का निर्देश दिया गया है। साथ ही टेली कांफ्रेंसिग के माध्यम से ऐतियात बरतने की सलाह भी दी जा रही है। अगर किसी में ज्यादा संक्रमण पाया जाता है,तो उसे जीएमसीएच के आईसोलेशन वार्ड में भर्ती किया जाएगा। ताकि उनका बेहतर तरीके से इलाज हो सके।

--------------------------------

आधा दर्जन कंटेनमेंट जोन का प्रशासनिक अधिकारियों ने लिया जायजा

लोगों का कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद ऐतियात के तौर पर बनाए गए कंटेनमेंट जोन का जायजा लेने को लेकर मंगलवार को प्रशासनिक व स्वास्थ्य महकमा के अधिकारिी निकल पड़े। इस दौरान शहर के वार्ड संख्या-8 में सहित अन्य आधा दर्जन जगहों पर बनाए गए कंटेनमेंट जोन का जायजा लिया गया। पदाधिकारियों ने माइकिग कर कंटेनमेंट जोन में बाहरी लोगों के आने-जाने पर प्रतिबंधित करने, कोविड-19 के गाइड लाइन का पालन करने की अपील की। साथ ही लोगों को चेताया कि बिना वजह घर से बाहर नहीं निकले, मास्क का प्रयोग करें। साथ ही आस-आप के व्यवसायिक प्रतिष्ठान को 6 बजे के बाद नहीं खोलने की हिदायत माइकिग के माध्यम से दी गई। टीम में डीआरडीए निदेशक राजेश कुमार, सिविल सर्जन डॉ अरुण कुमार सिन्हा, सदर एसडीएम विद्यानाथ पासवान, एसडीपीओ मुकुल परिमल पांडेय, सीओ श्यामाकांत प्रसाद, नगर थानाध्यक्ष राकेश भाष्कर सहित भारी संख्या में पुलिस जवान मौजूद रहे।

--------------------------------------

ट्रेन से उतरे 327 प्रवासियों की जांच में 33 निकले पॉजिटिव

बेतिया : जिले में बाहर से आ रहे प्रवासियों की जांच के लिए बेतिया, रामनगर, बगहा एवं नरकटियागंज स्टेशनों पर कोरोना जांच की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। तीन ट्रेनों से उतरे 327 प्रवासियों की जांच में 33 में कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। पॉजिटिव पाए गए कोरोना संक्रमितों में सिमटम के अभाव में उन्हें अपने-अपने घरों में जाकर होम क्वारंटाइन होने की सलाह दी गई।

chat bot
आपका साथी