बेवजह घरों से निकलने वालों पर होगी सख्ती

जिलाधिकारी कुंदन कुमार व एसपी उपेन्द्र नाथ वर्मा ने जिले के लोगों से वेवजह घर से बाहर नहीं निकलने की अपील की है। यदि विशेष परिस्थिति में घर से बाहर निकलते भी हैं तो मास्क लगाने के साथ-साथ फिजिकल डिस्टेसिग का पालन करें।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 12:45 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 12:45 AM (IST)
बेवजह घरों से निकलने वालों पर होगी सख्ती
बेवजह घरों से निकलने वालों पर होगी सख्ती

बेतिया । जिलाधिकारी कुंदन कुमार व एसपी उपेन्द्र नाथ वर्मा ने जिले के लोगों से वेवजह घर से बाहर नहीं निकलने की अपील की है। यदि विशेष परिस्थिति में घर से बाहर निकलते भी हैं, तो मास्क लगाने के साथ-साथ फिजिकल डिस्टेसिग का पालन करें। ऐसा नहीं करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। सोमवार को अधिकारी द्वय ने जिले में कोरेोना को लेकर आयोजित समीक्षा बैठक में यह निर्देश दिया। जिलाधिकारी श्री कुमार ने कहा कि देश में कोरोना संक्रमण के मामले अप्रत्याशित रूप से सामने आ रहे हैं। कोरोना संक्रमण के बढ़ते चेन को रोकने के लिए सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का शत फीसद अनपुालन कर हाल में करना होगा। उन्होंने लोगों को माईकिग आदि माध्यम से जागरूक करने को कहा। डीएम ने सार्वजनिक स्थलों, दुकानों, प्रतिष्ठानों आदि में मास्क और फिजिकल डिस्टेंसिग की जांच अभियान चलाकर नियमित रूप से करने का निर्देश दिया। साथ ही ड्रॉप गेट, बस अथवा टेम्पू स्टैंडों में बस, टेम्पू आदि सवारी वाहनों में भी मास्क और फिजिकल डिस्टेंसिग सहित मानक संचालन प्रक्रिया की निश्चित रूप से जांच करने को कहा। ऐसा नहीं करने वालों के खिलाफ जुर्माना लगाने का निर्देश दिया। सभी अनुमंडल पदाधिकारियों को डेडिकेटेड कोविड हेल्थ केयर सेंटर में डॉक्टरों, नर्स, कर्मियों सहित दवाईयां, ऑक्सीजन सिलेंडर, बेड, ऑक्सीमीटर आदि की शत फीसद उपलब्धता सुनिश्चित कराने को कहा। साथ ही कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर क्षेत्रान्तर्गत पीएचसी में भी आवश्यक दवाईयां सहित ऑक्सीजन सिलेंडर, ऑक्सीमीटर आदि की व्यवस्था पर बल दिया गया। उन्होंने कहा कि जिन क्षेत्रों में कोरोना संक्रमित व्यक्ति मिल रहे हैं तथा वे स्वेच्छा से होम क्वारंटाइन में रह रहे हैं, वहां कंटेनमेंट जोन बनाकर स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का अक्षरश: अनुपालन कराएं।

---------------------

सार्वजनिक स्थलों पर किसी भी आयोजन पर लगी रोक

पुलिस अधीक्षक उपेन्द्र नाथ वर्मा ने कहा कि कोरोना संक्रमण के मद्देनजर सार्वजनिक स्थलों पर किसी भी प्रकार के आयोजनों पर रोक लगा दी गयी है। सभी एसडीपीओ, एसएचओ को पूरी तरह अलर्ट रहकर इसका सख्ती के साथ अनुपालन सुनिश्चित कराने को कहा। इसके लिए चैकीदारों, साइबर सेनानियों सहित अन्य पुलिस तंत्रों की सहायता लेने पर बल दिया गया।

----------------------------

स्कूल, कॉलेज, कोचिग संस्थान 15 मई तक बंद

जिले के स्कूल, कॉलेज, कोचिग संस्थान एवं अन्य शैक्षणिक संस्थानों 15 मई तक बंद करने का निर्देश दिया गया है। ऑनलाइन शैक्षणिक कार्यक्रम पूर्ववत चलते रहेंगे। सभी एसडीएम, प्रखंड विकास पदाधिकारी यह सुनिश्चित करेंगे कि उनके क्षेत्रान्तर्गत स्कूल, कॉलेज, कोचिग संस्थान एवं अन्य शैक्षणिक संस्थान संचालित नहीं होने पाए। ऐसा करने वाले स्कूल, कोचिग संस्थानों के विरूद्ध विधिसम्मत कार्रवाई की जाएगी। अब सभी दुकानें अपराह्न 06.00 बजे बंद करने का आदेश दिया गया है। साथ ही सभी सरकारी एवं निजी कार्यालय 05.00 बजे अपराह्न तक बंद हो जाएंगे। सभी सिनेमा हॉल, शॉपिग मॉल, क्लब, स्विमिग पुल, स्टेडियम, जिम, पार्क एवं उद्यान पूरी तरह बंद कर दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी