झमाझम बारिश से मौसम सुहावना, गर्मी से मिली राहत

पिछले कई दिनों से सूरज की तपिश से परेशान हरनाटांड़ व थरुहट के लोगों को मंगलवार की रात मौसम के करवट लेते ही राहत की सांस ली। दिन में चिलचिलाती धूप के बाद रात में मौसम का मिजाज बदलने लगा। धूल भरी आंधी के साथ मौसम ने करवट बदली और बुधवार की दोपहर तक झमाझम बारिश हुई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 12:44 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 12:44 AM (IST)
झमाझम बारिश से मौसम सुहावना, गर्मी से मिली राहत
झमाझम बारिश से मौसम सुहावना, गर्मी से मिली राहत

बगहा । पिछले कई दिनों से सूरज की तपिश से परेशान हरनाटांड़ व थरुहट के लोगों को मंगलवार की रात मौसम के करवट लेते ही राहत की सांस ली। दिन में चिलचिलाती धूप के बाद रात में मौसम का मिजाज बदलने लगा। धूल भरी आंधी के साथ मौसम ने करवट बदली और बुधवार की दोपहर तक झमाझम बारिश हुई। तेज हवा ने जहां राहत पहुंचाई वहीं तेज हवा से कई दुकानों के छप्पर उड़ गए। दिन के साथ रात के तापमान में लगातार बढ़ोतरी होने लोग गर्मी से परेशान थे। रात को घरों में उमस ज्यादा रहने से भी लोग बेचैन थे। देखते ही देखते थोड़ी देर में ही मेघ गर्जन और बारिश की रफ्तार तेज हो गई। झमाझम बारिश होने से लोगों को तपिश झेलने के बाद ठंडक महसूस हुई।

------------------------------

किसानों को खेती करने में होगी आसानी

लगातार हुई बारिश से क्षेत्र के लोगों ने जहां गर्मी से निजात पाई, वहीं किसानों में भी खुशी की लहर दौड़ गई। मई के पहले सप्ताह में बारिश से फसलों में जान आ गई है। इससे सबसे अधिक फायदा गन्ने व सब्जी की खेती को हुई है। गन्ने की फसलों को बचाने के लिए किसान पंपिग सेट से पटवन करने में जुटे थे। लेकिन बारिश होने से अब उन्हें आर्थिक रूप से नुकसान नहीं सहना पड़ेगा। इधर मौसम जानकारों का मानना है कि अभी आने वाले कुछ दिनों तक आसमान में बादल छाए रहेंगे। हालांकि इस दौरान ज्यादा बारिश हुई और इसके साथ ओला गिरे तो सब्जी की खेती को भारी नुकसान पहुंच सकता है। बारिश से ही सब्जी की खेतों में पानी लग गया है। वहीं दूसरी ओर आंधी शुरू होते ही बिजली गुल हो गई जो बुधवार की दोपहर के बाद बहाल हुई।

chat bot
आपका साथी