आवास प्लस एप पर आधार सीडिग में 11 प्रखंडों की कार्यशैली निराशाजनक

आवास प्लस एप आधार सिडिग में जिले के 11 प्रखंड़ों की कार्यशैली काफी निराजनक पाया गया है। जिन प्रखंडों में असंतोषजनक रवैया रहा है उसमें गौनाहा मझौलिया बैरिया मैनाटांड नौतन बगहा-दो सिकटा मधुबनीभितहां व चनपटिया प्रखंड शामिल हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 11:06 PM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 11:06 PM (IST)
आवास प्लस एप पर आधार सीडिग में 11 प्रखंडों की कार्यशैली निराशाजनक
आवास प्लस एप पर आधार सीडिग में 11 प्रखंडों की कार्यशैली निराशाजनक

बेतिया । आवास प्लस एप आधार सिडिग में जिले के 11 प्रखंड़ों की कार्यशैली काफी निराजनक पाया गया है। जिन प्रखंडों में असंतोषजनक रवैया रहा है, उसमें गौनाहा, मझौलिया, बैरिया, मैनाटांड, नौतन, बगहा-दो, सिकटा, मधुबनी,भितहां व चनपटिया प्रखंड शामिल हैं। इसको लेकर उपविकास आयुक्त रवींद्रनाथ प्रसाद ने सभी बीडीओ को अपनी कार्यशैली में सुधार करने की बात कही। निर्धारित समय सीमा के अंदर आधार सिडिग का कार्य पूरा करने का निर्देश दिया। निर्धारित समय सीमा के अंदर कार्य पूरा नहीं करने वाले

बीडीओ के खिलाफ सख्त कार्रवाई की हिदायत भी दी। गुरुवार को अपने कार्यालय कक्ष में वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से आवास योजना की समीक्षा बैठक में डीडीसी ने समीक्षा की। समीक्षा के दौरान पाया गया कि वित्तीय वर्ष 2020-021 के लिए निर्धारित लक्ष्य के विरुद्ध कम निबंधन एवं जियो टैगिग पर भड़क गए। बगहा-एक, मझौलिया, बैरिया, मधुबनी, चनपटिया, योगापट्टी वनौतन प्रखंड के बीडीओ को हिदायत दिया। हर हाल में निबंधन व जियो टैगिग कार्य कैंप मोड 17 अगस्त तक पूर्ण कराने का निर्देश दिया। समीक्षा बैठक के दौरान प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर प्रथम किस्त राशि लेने के बावजूद 25 फीसदी आवास पूर्ण नहीं कराने का मामला सामने आया है। अब तक 11 हजार 465 लाभार्थियों ने राशि लेने के बाद आवास पूर्ण नहीं कराया है। इसमें बगहा-दो प्रखंड में 1 हजार 789, बगहा-एक में 1 हजार 295, रामनगर में 1 हजार 62, नरकटियागंज में 946, गौनाहा में 844, मझौलिया में 762, बैरिया में 705 आवास पूर्ण नहीं हुआ है। डीडीसी ने सभी बीडीओ 31 अगस्त तक हर हाल में कम से कम 25 फीसदी आवास को पूर्ण करने का निर्देश दिया। साथ ही आवास सहायकों को शतप्रतिशत आवासों का भौतिक सत्यापन कराकर आवासों को जियो टैगिग एवं दूसरे किस्त का भुगतान कराने का निर्देश दिया।कहा कि इसमें किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

chat bot
आपका साथी