सर्वधर्म प्रार्थना में नम हुई आंखें, रो पड़ा आसमान

दिन सोमवार । सुबह से हीं झमाझम बारिश। घड़ी की सूइयां जैसे ही सुबह के 11 बजने का संकेत दीं इंद्र देवता भी रिमझिम फुहार बरसाने लगे। एक साथ मानो संपूर्ण जिला दैनिक जागरण के आह्वान पर ठहर गया। जो जहां मौजूद था वहीं दो मिनट के लिए रुक कर कोरोना मृतकों को श्रद्धांजलि दी।

JagranMon, 14 Jun 2021 11:50 PM (IST)
सर्वधर्म प्रार्थना में नम हुई आंखें, रो पड़ा आसमान

बेतिया । दिन सोमवार । सुबह से हीं झमाझम बारिश। घड़ी की सूइयां जैसे ही सुबह के 11 बजने का संकेत दीं, इंद्र देवता भी रिमझिम फुहार बरसाने लगे। एक साथ मानो संपूर्ण जिला दैनिक जागरण के आह्वान पर ठहर गया। जो जहां मौजूद था, वहीं दो मिनट के लिए रुक कर कोरोना मृतकों को श्रद्धांजलि दी। वहीं जिले में कोरोना संक्रमण से जूझ रहे मात्र 70 लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। आनलाइन क्लास कर रहे छात्र मौन श्रद्धांजलि की मुद्रा में खड़े हो गए। दफ्तरों में अधिकारी, मेडिकल कॉलेज में चिकित्सक, अस्पतालों में मरीज व डॉक्टर, स्वयंसेवी संगठनों के सदस्य, राजनीतिक दलों के नेता व कार्यकर्ता सबों ने दैनिक जागरण द्वारा आयोजित सर्व धर्म प्रार्थना सभा में शामिल होकर संवेदना व्यक्त की। यह पहला अवसर था जब जिले में कोरोना के शिकार लोगों को इस अंदाज में दैनिक जागरण की पहल पर सर्व समाज ने याद किया। आयोजन में जाति और धर्म की दीवार टूट गई। हर धर्म, जाति, संप्रदाय के लोगों ने अपने.अपने तरीके से कोविड नियमों का पालन करते हुए कोरोना पीड़ितों एवं कोरोना से मृत लोगों के स्वजनों के लिए एकजुटता दिखाई। जगह.जगह धर्म गुरु अपने.अपने ईष्टदेव से मृतकों की आत्मा की शांति एवं संक्रमितों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए प्रार्थना किए। मंदिरों में हवन, मस्जिदों में इबादत, चर्च में प्रार्थना सभा एवं गुरुद्वारे में धर्म गुरु ने अरदास लगाई। कोरोना से मृत लोगों की आत्मा की शांति के लिए एसएसबी जवानों ने की प्रार्थना

सिकटा : वैश्विक महामारी कोविड के कारण हमने अपनों को खोया। कई परिवारों की दुनिया उजड़ गई। इस संक्रमण से कितने लोगों की जिदगी बचाने में कई कोरोना योद्धाओं की भी जान चली गई है। जिन्होंने अपनों को खोया है। उनके साथ खड़ा होने की जरूरत है। ताकि उनको सहारा मिल सके। जिन्हें हम खो चुके हैं उनकी आत्मा की शांति के लिए दैनिक जागरण के पहल पर सोमवार को प्रखंड कार्यालय व एसएसबी 47 वीं बटालियन के सिकटा कैम्प में सर्व धर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। वही जो कोरोना से जंग लड़ रहे है और जो इससे जंग जीत चुके हैं उनके स्वास्थ्य लाभ व प्रोत्साहन के लिए भी प्रार्थना किया गया। इस बीच दो मिनट का मौन रख मृतात्माओं को श्रद्धांजलि दी गई। प्रखंड कार्यालय में इसका नेतृत्व प्रखंड प्रमुख नितिन कुमार उर्फ संजू श्रीवास्तव व बीडीओ मीरा शर्मा ने किया। वही एसएसबी कैम्प में बीओपी प्रभारी सह सहायक सेनानायक संदीप प्रसाद ने किया। ग्रामीण इलाकों में लोगों ने अपने स्वजनों के साथ अपने घरों में कुछ लोग अपने दुकानों में कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए खड़ा होकर दो मिनट का मौन रख प्रार्थना किए। । प्रखंड प्रमुख व बीडीओ ने दैनिक जागरण के इस अभियान की सराहना की। सर्व धर्म प्रार्थना में सीएचसी प्रभारी डॉ महम्मद नजीर, सिकटा थानाध्यक्ष रमेश कुमार महतो, सरपंच संघ के प्रखंड अध्यक्ष राजेश पटेल, भाजपा मंडल अध्यक्ष बुनीलाल राम, अंचल कार्यालय के प्रधान लिपिक नागेन्द्र राम, लिपिक लालबाबू महतो, बीएओ धीरेन्द्र कुमार सिंह, जद यू के मधुसूदन पटेल, कार्यपालक सहायक ब्रजेश कुमार बैठा, प्रदीप कुमार बैठा, अमर कुमार, आनन्द कुमार, सुदामा साह, एसएसबी के एसआई शुभम, संतोनाथ, जडेजा सूर, एएसआई ललित समेत अन्य अधिकारी व जवान शामिल थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.