लॉकडाउन का अनुपालन कराने सड़क पर उतरीं एसडीएम

लॉकडाउन के पहले दिन हीं प्रशासनिक सख्ती से इसे सफल बनाने का प्रयास शुरू किया गया। सुबह 11 बजे तक कुछ आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को खोलने की छूट का असर भी दिखा। उस समय तक कई मार्गों में चहल पहल बनी रही। मगर जैसे ही समय समाप्त हुआ और उनमें से कुछ दुकानें खुली मिली। उन्हें प्रशासन ने चेतावनी देकर बंद कराया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 12:38 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 12:38 AM (IST)
लॉकडाउन का अनुपालन कराने सड़क पर उतरीं एसडीएम
लॉकडाउन का अनुपालन कराने सड़क पर उतरीं एसडीएम

नरकटियागंज । लॉकडाउन के पहले दिन हीं प्रशासनिक सख्ती से इसे सफल बनाने का प्रयास शुरू किया गया। सुबह 11 बजे तक कुछ आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को खोलने की छूट का असर भी दिखा। उस समय तक कई मार्गों में चहल पहल बनी रही। मगर जैसे ही समय समाप्त हुआ और उनमें से कुछ दुकानें खुली मिली। उन्हें प्रशासन ने चेतावनी देकर बंद कराया। वैश्विक आपदा के विरुद्ध इस लड़ाई में बुधवार को सुबह सड़क पर उतरी एसडीएम साहिला ने बताया कि सुबह 7 बजे से 11 बजे तक किराना, राशन, फल, सब्जी व मीट मछली की दुकानों को खोलने की छूट है। वाहन, पैदल और निजी वाहन चलाने की अनुमति नहीं है। लॉक डाउन का पहला दिन है। लोगों को थोड़ा कन्फ्यूजन रहा। माइकिग कराकर उन्हें सतर्क किया गया है। इसके बाद यदि कोई उल्लंघन करते पाया गया तो 15 तारीख तक उसकी दुकानें सील कर दी जाएंगी। इस दौरान एसडीएम के साथ एसडीपीओ कुंदन कुमार, डीसीएलआर अजय कुमार सिंह, बीडीओ सतीश कुमार समेत कई अधिकारी और पुलिस पदाधिकारी शामिल रहे। हालाकि दोपहर बाद अनुमंडल मुख्यालय शहर की चहल-पहल बिल्कुल थम गई। कई मार्गो में सुनसान नजारा बना रहा। अधिकारियों के वाहनों का काफिला कई बार शहर के एक कोने से दूसरे कोने और मध्य बाजार में पहुंचा। बता दें कि पुलिस के द्वारा माइकिग की गई, जिसमें दो टूक कहा गया कि 11 बजे के बाद सभी तरह की दुकानें बंद हो जाएगी। उसके बाद भी कुछ दुकानें खुली मिली तो उन्हें बंद कराते हुए आगे से कार्रवाई करने की हिदायत दी गई। बैक डोर से दुकानदारी के खेल पर होगी कार्यवाई

कपड़ा, रेडीमेड, किराना समेत विभिन्न दुकानों के पास दिनभर कुछ लोग दिख जाएंगे। प्रशासन को इस बात की भी सूचना मिली है कि बैक डोर से अथवा शटर उठाकर कुछ ग्राहकों को अंदर दुकानों में जमा कर अपना धंधा चला रहे हैं जिससे संक्रमण का खतरा बना हुआ है। महात्मा गांधी रोड, सोनार पट्टी रोड, मुखिया जी चौक, आर्य समाज रोड में लॉकडाउन के उल्लंघन की दिशा में ऐसी हरकत की सूचना पर प्रशासन गंभीर है। अधिकारियों ने बताया कि सभी व्यवसायी, आम लोग लॉक डाउन का पालन करें। मानवता दिखाने का समय है। कुछ जरूरी दुकानों को सुबह चार घंटे तक खोलने की छूट मिली है। वही दुकानें खुलेगी और समय से बंद होंगी । उल्लंघन करते पकड़े जाने पर प्रशासन कड़ी कार्रवाई करेगा।

chat bot
आपका साथी