आफत बनी बारिश, शहर में चहुंओर पानी-पानी

बेतिया। पिछले एक पखवारे से बारिश शहरवासियों के आफत बन गई है। गुरुवार को दिन में हुई

By JagranEdited By: Publish:Thu, 08 Jul 2021 11:33 PM (IST) Updated:Thu, 08 Jul 2021 11:33 PM (IST)
आफत बनी बारिश, शहर में चहुंओर पानी-पानी
आफत बनी बारिश, शहर में चहुंओर पानी-पानी

बेतिया। पिछले एक पखवारे से बारिश शहरवासियों के आफत बन गई है। गुरुवार को दिन में हुई बारिश के कारण शहर एक बार फिर पानी-पानी हो गया। दो दिनों तक बारिश नहीं होने से जिन इलाकों से बारिश का पानी निकल गया था, वहां फिर से जलजमाव हो गया है। जिन इलाकों से पानी नहीं निकला था वहां समस्या और विकराल हो गई है।

दो दिनों तक बारिश नहीं होने से सोआबाबू चौक, लालबाजार, तीन लालटेन, जनता सिनेमा रोड़, उज्जैन टोला, पावर हाउस, शहीद पार्क, परिसदन के समीप, नाजनी चौक, द्वारदेवी चौक, चर्च रोड आदि मोहल्ले के लोगों ने राहत की सांस ली थी। लेकिन गुरुवार को हुई बारिश के कारण वहां फिर से पानी लग गया है। वहीं एक पखवारे से शहर के उत्तरवारी पोखरा, आमना उर्दू, कमलनाथ नगर, संत घाट, खुदाबक्स चौक सहित दर्जन मोहल्ले गंदे पानी का तालाब बने हुए हैं। लोग घरों के पानी की निकासी नहीं होने से वे पहले से परेशान थे, इस बारिश ने उनकी पीड़ा और बढ़ा दी है। वहीं मीना बाजार, कमलनाथ नगर, संतघाट-नया टोला के लोगों को इस पीड़ा का सबसे अधिक सामना कर रहे हैं। हालांकि बेतिया नगर निगम लगातार इन इलाकों से पानी निकाल रही है, लेकिन बार -बार हो रही बारिश से उसकी मेहनत पर पानी फिर जा रहा है। उत्तरवारी पोखरा, मिर्जा टोली इलाका भी जलजमाव की पीड़ा से मुक्त नहीं हो पा रहा है।

-------------

शहर में इन जगहों पर अधिक जलजमाव बारिश के बाद खासकर बेतिया प्रखंड कार्यालय परिसर, पिजरपोल गोशाला रोड, कविवर नेपाली पथ, जगजीवन नगर रोड, शहीद पार्क, नजरबाग रोड, राज दे्योढी, उत्तरवारी पोखरा-आमना उर्दू विद्यालय रोड़, संत जोसेफ स्कूल, न्यू कॉलोनी, कमलनाथ नगर आदि मुहल्लों में जल-जमाव की समस्या अधिक है। नागरिकों का कहना है कि ऐसा नहीं है कि पिछले वर्ष लोगों को बरसात के सीजन जलजमाव से रुबरु नहीं होना पड़ा था, लेकिन जल्द ही जल-जमाव से निजात मिल जाता था। इस बार जल निकासी के लिए काफी इंतजार करना पड़ रहा है।

------------------------ कोट--

शहर में जलजमाव से निजात दिलाने के लिए नगर निगम की टीम तत्पर है। काफी हद तक सफलता भी मिल गई है। इसका मुख्य कारण नालों का अतिक्रमण एवं घरों से निकले कचरे को नालों में फेंकना है। नालों से अतिक्रमण हटाने की तैयारी चल रही है। नालों में कचरा नहीं फेंकने के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है। कयूम अंसारी, प्रभारी सभापति, नगर निगम बेतिया

chat bot
आपका साथी