बिजली की आंख मिचौनी से ग्रामीण परेशान, गुलहरिया विद्युत उप केंद्र पर प्रदर्शन

भितहा के ग्रामीण इलाके में पिछले चौबीस घंटे से बिजली की आंख मिचौनी से उपभोक्ता काफी परेशान हैं। रात भर बिजली की सप्लाई नहीं होने के कारण लोगों की नींद हराम हो गई है। मंगलवार को गुलहरिया सबग्रिड पर दर्जनों उपभोक्ताओं ने पहुंच कर प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 Aug 2020 02:19 AM (IST) Updated:Wed, 05 Aug 2020 07:33 AM (IST)
बिजली की आंख मिचौनी से ग्रामीण परेशान, गुलहरिया विद्युत उप केंद्र पर प्रदर्शन
बिजली की आंख मिचौनी से ग्रामीण परेशान, गुलहरिया विद्युत उप केंद्र पर प्रदर्शन

बगहा । भितहा के ग्रामीण इलाके में पिछले चौबीस घंटे से बिजली की आंख मिचौनी से उपभोक्ता काफी परेशान हैं। रात भर बिजली की सप्लाई नहीं होने के कारण लोगों की नींद हराम हो गई है। मंगलवार को गुलहरिया सबग्रिड पर दर्जनों उपभोक्ताओं ने पहुंच कर प्रदर्शन किया।

प्रदर्शन में शामिल उपभोक्ता मनीष कुमार, रंजन राय, देवीलाल कुशवाहा,नीटू राय,लालजी कुशवाहा, अमित शाह, श्रवण यादव,लोरिक यादव, रामाधार यादव ने बताया कि दो दिनों से पड़ रही बेहद गर्मी के बीच बिजली नहीं रहने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। दियारा इलाका में जब बिजली की सप्लाई पिछले वर्षों से सभी गांवों में शुरू हुई तो ग्रामीणों में बहुत खुशी थी। एक वर्ष तक बिजली की सप्लाई की स्थिति सही ढंग से संचालन हुआ। लेकिन पिछले एक माह से बिजली की आंख मिचौनी से लोग त्रस्त हो गए हैं। ग्रामीणों का आरोप था कि बार बार शिकायत करने के बाद भी बिजली समस्या से निदान नहीं मिल सकी। उपभोक्ता सह उप प्रमुख तबरेज आलम ने बताया कि इसकी शिकायत स्थानीय स्तर पर की गई। लेकिन अभी तक स्थिति यथावत है। अगर ऐसी स्थिति बनी रही तो गर्मी की वजह से अधिकांश लोग बीमार पड़ जाएंगे।

भितहा के गुलहरिया सब्ग्रिड पर तैनात विभाग के अभियंता कृष्णनंदन सिंह का कहना है कि मात्र 3.2 मेगावाट की आपूर्ति सब ग्रिड को मिल रही है। जिसमें प्रखंड के पिपरासी , मधुबनी और भितहा प्रखंड को आपूर्ति की जा रही है। गोपालगंज से ही बिजली की कम आपूर्ति होने के कारण यह स्थिति बनी हुई है। जिससे प्रखंड क्षेत्र में विद्युत पूर्ति बाधित है।

इस संबंध में बीडीओ दिनेश कुमार ने बताया कि सब ग्रिड पर तैनात अभियंताओं को विभाग से बात कर इस समस्या का निदान निकालना चाहिए। ताकि उपभोक्ताओं को समय से सप्लाई मिल सके।

chat bot
आपका साथी