धनहा पंचायत में सड़क बनी नहीं, गटक गए दो लाख रुपये

मधुबनी प्रखंड की धनहा पंचायत में बिना काम कराए सड़क की राशि निकासी कर गबन करने का मामला प्रकाश में आया है। इसके लिए धनहा के ग्रामीणों ने एसडीएम एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी को आवेदन देकर जांच की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 01:09 AM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 01:09 AM (IST)
धनहा पंचायत में सड़क बनी नहीं, गटक गए दो लाख रुपये
धनहा पंचायत में सड़क बनी नहीं, गटक गए दो लाख रुपये

़फोटो: 17

बगहा । मधुबनी प्रखंड की धनहा पंचायत में बिना काम कराए सड़क की राशि निकासी कर गबन करने का मामला प्रकाश में आया है। इसके लिए धनहा के ग्रामीणों ने एसडीएम एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी को आवेदन देकर जांच की मांग की है।

ग्रामीण प्रदीप साह, बलिस्टर सैनी, सुरेंद्र चौरसिया, इंद्रजीत चौरसिया, संतोष पटेल सहित दर्जनों ग्रामीणों ने प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अनुमंडल पदाधिकारी को दिए गए आवेदन में बताया है कि वर्ष 2017-18 में धनहा पंचायत के वार्ड नंबर एक में बंसी टोला और राम नगरी को जोड़ने वाली सड़क के निर्माण कार्य के लिए लाखों रुपये की निकासी की गई थी। इस सड़क के निर्माण कार्य में वार्ड नंबर एक में पड़ने वाली सड़क का निर्माण कार्य तो हुआ। लेकिन वार्ड नंबर दो में पड़ने वाली सड़क के लिए आवंटित की गई ?231000 की राशि बिना काम कराए ही पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि भागीरथी प्रसाद एवं पंचायत सचिव के द्वारा निकासी कर लिया गया। लेकिन सड़क का काम नहीं कराया गया। अभी सड़क की स्थिति यह है कि वहां पर पूरी तरह से जल जमाव है। सड़क निर्माण नहीं होने से इन दोनों वार्ड में आवागमन पूरी तरह से प्रभावित हो गया है। ग्रामीणों ने बताया कि इस सड़क के निर्माण कार्य के लिए बार-बार मुखिया प्रतिनिधि भागीरथी प्रसाद से कहा गया। लेकिन राशि निकासी के बाद उनके द्वारा उक्त सड़क का निर्माण कार्य नहीं कराया गया । लगभग पांच साल हुए उक्त राशि की निकासी कर गबन कर लिया गया है। ग्रामीणों ने संलिप्त लोगों पर प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की है । वही प्रखंड विकास पदाधिकारी से भी उक्त सड़क के निर्माण कार्य की जांच करने की मांग की गई है। इस बारे में पूछने पर मधुबनी प्रखंड विकास पदाधिकारी राजेश भूषण ने बताया कि धनहा पंचायत के ग्रामीणों के द्वारा सड़क निर्माण में बरती गई अनियमितता एवं गबन किए गए राशि के खिलाफ आवेदन दिया गया है। इस मामले की जांच कराई जा रही है। अगर मामला सत्य पाया गया तो दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी