top menutop menutop menu

बनने के एक साल बाद ही ध्वस्त हो गई प्रखंड जाने वाली सड़क

बेतिया। नरकटियागंज नगर परिषद क्षेत्र में कई सड़कें टूटीं और बनीं। लेकिन ब्लॉक रोड नामक चर्चित सड़क की हालत यह है कि 20 वर्षों से लोगों को तड़पने के लिए छोड़ दिया गया है। तत्कालीन शिकारपुर विधायक भागीरथी देवी की निधि से इस सड़क का निर्माण किया गया। लेकिन एक साल के बाद ही वह सड़क टूटने लगी और स्थिति यह है कि उस पर कई गड्ढे बन गए हैं। उस पर आवागमन खतरे से खाली नहीं होता। योजना के निमित लाखों रुपये बर्बाद हो गए। बता दें कि नगरवासी व आमजनों को इस सड़क का लाभ कम से कम दस पन्द्रह वर्षों मिले। ऐसा भी नहीं हो सका। स्थानीय लोगों का कहना है कि वर्ष 2000 में सड़क बनाई गई थी। बनने के पहले ही साल के अंदर उखड़ने लगी। हद तो यह कि इस जर्जर सड़क की ओर फिर से किसी का ध्यान तक नहीं हुआ। चांदनी चौक से प्रखंड कार्यालय तक जाने वाली सड़क का महत्व यह है इससे प्रतिदिन हजारों की संख्या में लोगों का आना जाना होता है। व्यवहार न्यायालय, अनुमंडल कार्यालय, एसडीपीओ कार्यालय, प्रखंड, अंचल, कृषि तथा आईसीडीएस समेत कई कार्यालय आने जाने के लिए यह सड़क काफी महत्वपूर्ण है। बावजूद इसके ध्वस्त सड़क के निर्माण की दिशा में आज तक धरातल पर कुछ नहीं दिखा। बनने के एक साल में ही जर्जर हो गई। इस सड़क को बनाने के बजाय बद से बदतर के हालत में छोड़ दिया गया । अलबत्ता इस सड़क के निर्माण के लिए कुछ वर्षों से सियासत की रोटी जरूर सेंकी जाती रही है। कभी कोई दलीय संगठन के कार्यकर्ता तो कभी खुद को भावी विधायक समझकर लोग धरना प्रदर्शन करते रहे। मगर उनके इस आंदोलन का भी व्यवस्था पर कोई असर नहीं पड़ा और इस ध्वस्त सड़क का निर्माण अब तक नहीं हो सका। उधर नगर परिषद द्वारा यह आश्वासन मिलता रहा है कि इस सड़क का टेंडर हो गया है। लेकिन आज भी सड़क गड्ढा और जलजमाव के कारण लोगों के लिए नासूर बनी हुई है। जब जब बारिश होती है तो उसमें जलजमाव हो जाता है। मगर कोई भी जनप्रतिनिधि या अधिकारी का ध्यान नहीं जाता हैं। इस टूटे हुए पीसीसी सड़क पर पत्थर के टूकड़े साफ नजर आते हैं।

कोट

चांदनी चौक से प्रखंड कार्यालय तक जाने वाली सडक की के निर्माण की प्रक्रिया चल रही है जो अंतिम चरण में है। जल्द ही इसका निर्माण किया जाएगा।

राधेश्याम तिवारी

सभापति

नगर परिषद, नरकटियागंज

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.