कंटेनमेंट जोन में हुई पुलिस की तैनाती, दवा का वितरण

बेतिया-चनपटिया मुख्य के एक गांव में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद बनाए गए कंटेंनमेंट जोन में पुलिस पदाधिकारियों व जवानों की तैनाती हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 06 Jun 2020 08:49 PM (IST) Updated:Sun, 07 Jun 2020 06:18 AM (IST)
कंटेनमेंट जोन में हुई पुलिस की तैनाती, दवा का वितरण
कंटेनमेंट जोन में हुई पुलिस की तैनाती, दवा का वितरण

बेतिया। बेतिया-चनपटिया मुख्य के एक गांव में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद बनाए गए कंटेंनमेंट जोन में पुलिस पदाधिकारियों व जवानों की तैनाती हो गई है। कुछ पुलिस पदाधिकारी और होमगार्ड जवानों की यहां ड्यूटी लगा दी गई है। पुलिस की ड्यूटी लग जाने के बाद कंटेनमेंट जोन से आवाजाही पूरी तरह रुक गई है। जवानों की तैनाती के बाद आसपास व जोन के बाहर के लोगों ने राहत की सांस ली है। जोन के भीतर रहने वाले लोगों के घरों तक जरूरी सामान पहुंचाने के लिए भी व्यवस्था कर दी गई है। इसके लिए यहां दो लोग मौजूद है। शनिवार को मेडिकल की एक टीम भी गांव में पहुंची। जरूरतमंदों के बीच जरूरी दवाइयों का वितरण किया गया। शनिवार को भी गांव में सन्नाटा पसरा रहा। गांव के प्रमुख चौक की सभी दुकानें बंद रही। गांव के लोग कोरोना वायरस की ही चर्चा करते रहे।

<ढ्डद्धड्ड>--<ढ्डद्धड्ड>--<ढ्डद्धड्ड>--<ढ्डद्धड्ड>--<ढ्डद्धड्ड>--<ढ्डद्धड्ड>--<ढ्डद्धड्ड>--<ढ्डद्धड्ड>--<ढ्डद्धड्ड>--<ढ्डद्धड्ड>--<ढ्डद्धड्ड>--<ढ्डद्धड्ड>--<ढ्डद्धड्ड>--<ढ्डद्धड्ड>--<ढ्डद्धड्ड>--<ढ्डद्धड्ड>--<ढ्डद्धड्ड>--<ढ्डद्धड्ड>--<ढ्डद्धड्ड>--<ढ्डद्धड्ड>--<ढ्डद्धड्ड>--<ढ्डद्धड्ड>--<ढ्डद्धड्ड>--<ढ्डद्धड्ड>--<ढ्डद्धड्ड>--<ढ्डद्धड्ड>--<ढ्डद्धड्ड>--<ढ्डद्धड्ड>---

लापरवाही पर जागरण ने प्रकाशित की थी खबर

बता दे कि गांव के एक वार्ड में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद गुरुवार की शाम गांव के एक भाग को प्रतिबंधित क्षेत्र घोषित कर दिया गया था। उस क्षेत्र में लोगों की आवाजाही पूरी तरह प्रतिबंधित कर दी गई थी। लेकिन शुक्रवार की दोपहर तक कंटेनमेंट जोन कि देखरेख के लिए ना कोई पुलिस जवान थे और ना ही कोई पदाधिकारी। लोगों के घर जरूरी सामान पहुंचाने की भी कोई व्यवस्था नहीं थी। इस कारण लोग जोन के भीतर आसानी से आ जा रहे थे। इस गंभीर लापरवाही पर दैनिक जागरण ने पदाधिकारियों से बात कर शनिवार की अंक में खबर प्रकाशित की। इसके बाद प्रशासन हरकत में आया। वहां पुलिस की तैनाती के साथ लोग सुविधा के लिए भी व्यवस्था कर दी गई है।

<ढ्डद्धड्ड>--<ढ्डद्धड्ड>--<ढ्डद्धड्ड>--<ढ्डद्धड्ड>--<ढ्डद्धड्ड>--<ढ्डद्धड्ड>--<ढ्डद्धड्ड>--<ढ्डद्धड्ड>--<ढ्डद्धड्ड>--<ढ्डद्धड्ड>--<ढ्डद्धड्ड>--<ढ्डद्धड्ड>--<ढ्डद्धड्ड>--<ढ्डद्धड्ड>--<ढ्डद्धड्ड>--<ढ्डद्धड्ड>--<ढ्डद्धड्ड>--<ढ्डद्धड्ड>--<ढ्डद्धड्ड>--<ढ्डद्धड्ड>--<ढ्डद्धड्ड>--<ढ्डद्धड्ड>--<ढ्डद्धड्ड>--<ढ्डद्धड्ड>--<ढ्डद्धड्ड>--<ढ्डद्धड्ड>--<ढ्डद्धड्ड>--<ढ्डद्धड्ड>--<ढ्डद्धड्ड>--<ढ्डद्धड्ड>--<ढ्डद्धड्ड>--<ढ्डद्धड्ड>--<ढ्डद्धड्ड>--<ढ्डद्धड्ड>---

कोट

कंटेनमेंट जोन में आवाजाही पूरी तरह से प्रतिबंधित है। आवश्यक सामानों की आपूíत की व्यवस्था की गई है। पुलिस बल एवं दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है।

<ढ्डद्धड्ड>-- विद्यानाथ पासवान, एसडीएम, बेतिया

chat bot
आपका साथी