पृथ्वी दिवस पर सभी पंचायतों में होगा पौधारोपण

पृथ्वी दिवस पर आगामी नौ तारीख को रामनगर की सभी पंचायतों में पौधारोपण होगा। उक्त बातें बुधवार को मनरेगा कार्यालय में बैठक के दौरान कर्मियों को निर्देश देते हुए पीओ शशिकांत श्रीवास्तव ने कहीं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 Aug 2020 01:06 AM (IST) Updated:Thu, 06 Aug 2020 01:06 AM (IST)
पृथ्वी दिवस पर सभी पंचायतों में होगा पौधारोपण
पृथ्वी दिवस पर सभी पंचायतों में होगा पौधारोपण

बगहा । पृथ्वी दिवस पर आगामी नौ तारीख को रामनगर की सभी पंचायतों में पौधारोपण होगा। उक्त बातें बुधवार को मनरेगा कार्यालय में बैठक के दौरान कर्मियों को निर्देश देते हुए पीओ शशिकांत श्रीवास्तव ने कहीं। कहा कि इसके लिए सभी सभी कर्मी अपने पंचायतों में तैयारी कर लें। भुगतान को लेकर निर्देश देते हुए कहा कि अभिलेखों को पूर्ण करने के बाद हीं भुगतान की प्रक्रिया को समय से पूरा करें। बैठक में अधिकारी ने कहा कि जहां भी मनरेगा के तहत कार्य चल रहा है। वहां योजना से संबंधित बोर्ड लगाना अनिवार्य है। इस कार्य को यथा शीघ्र पूरा करा लें। प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों का 95 दिनों के मजदूरी का शीघ्र भुगतान कराएं। जिसका कार्य पूर्ण हो चुका है। उस योजना को बंद करें। बैठक में पीएम आवास योजना के कार्य की समीक्षा भी की।

स्थिति पर असंतोष जताते हुए पीओ ने सभी पीआरएस के 15 दिनों के वेतन को स्थगित करने का निर्देश दिया। इस स्थिति को एक सप्ताह के अंदर हर हाल में सुधारने की बात कही। बैठक में जय प्रकाश मिश्रा, ताराकांत कुमार, सुनील कुमार, ओमप्रकाश, अब्दुल्लाह अंसारी, सुदामा राम, रामू कुमार, अशोक सहनी, शुभा कुमारी, कुणाल कुमार, उपेंद्र कुमार, वीरेंद्र राम के साथ अन्य कर्मी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी