वनबैरिया में धान की फसल लूटी और आग लगाई, फायरिग

बेतिया । सहोदरा थाना क्षेत्र के वनबैरिया में धान की फसल में आग लगाने लूटने और दशक के लिए फायरिग करने का मामला सामने आया है। हालाकि एसडीपीओ ने फायरिग की घटना से अनभिज्ञता जताई है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 11:15 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 11:15 PM (IST)
वनबैरिया में धान की फसल लूटी और आग लगाई, फायरिग
वनबैरिया में धान की फसल लूटी और आग लगाई, फायरिग

बेतिया । सहोदरा थाना क्षेत्र के वनबैरिया में धान की फसल में आग लगाने, लूटने, और दशक के लिए फायरिग करने का मामला सामने आया है। हालाकि एसडीपीओ ने फायरिग की घटना से अनभिज्ञता जताई है। इस मामले में वनबैरिया निवासी राजेंद्र मांझी ने एक प्राथिमिकी दर्ज करायी है। दर्ज मामले में राजेंद्र मांझी का कहना है कि बीते 14 अक्टूबर को दिन में वह पर्चा की जमीन में लगे धान का देउरी थ्रेसर से करा रहा था। इसी बीच भवानीपुर गांव निवासी राजकुमार कुशवाहा, वनबैरिया गांव निवासी बजरंगी सिंह, विनोद यादव, भूप नारायण सिंह, नागेंद्र मिश्र, मंसूर मियां, गोविन्द महतो सहित कई लोग गाली गलौज देते हुए खेत में पहुंच गए। आरोप लगाया है कि सभी लोग लाठी, डंडे और हथियार लिए हुए थे। जाति सूचक गालियां भी दी। विरोध करने पर उनके द्वारा फायरिग की गई। इस घटना में परिवार के अन्य सदस्य भी भाग कर किसी तरह अपनी जान बचाए। आरोप है कि आक्रोशित भूधारियों ने मेरे धान के बोझा एवं थ्रेसर में आग लगा दी, जिससे थ्रेसर का चक्का जल गया । चिल्लाने के बाद गांव वाले पहुंचे तो आग बुझायी गई। घटना की सूचना पर सहोदरा, गौनाहा, मानपुर व मटियरिया थानों की पुलिस के साथ एसडीएम धनंजय कुमार एसडीपीओ कुंदन कुमार, सीओ अमित कुमार और सिकटा विधायक वीरेंद्र गुप्ता पहुंचे। तब जाकर मामला शांत हुआ। एसडीपीओ का कहना है कि गोली चलाने की अभी पुष्टि नहीं हो पायी है। जांच पड़ताल की जा रही है । राजेंद्र मांझी के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। थानाध्यक्ष संजीव कुमार ने बताया की प्राथमिकी दर्ज कर अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

विधानसभा में उठेगा यह मामला

सिकटा विधायक वीरेंद्र गुप्ता ने कहा है कि यह घटना गरीबों के पर अत्याचार एवं अन्याय है। पर्चा की दी गई जमीन को भूधारी हथियार के बल पर हड़पना चाहते है । इस मामले को विधानसभा में उठाया जाएगा। उन्होंने प्रशासन से इस मामले में निष्पक्ष जांच और पीड़ित पर्चाधारी को न्याय दिलाने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी