नेपाली प्लास्टिक पाइप लदी पिकअप जब्त, चालक गिरफ्तार

बेतिया। इंडो नेपाल बॉर्डर पर स्थित 47वीं बटालियन इनरवा के एसएसबी जवानों ने पिकअप पर लदे 2700 फीट नेपाली प्लास्टिक पाइप के नौ बंडल को रविवार की सुबह पिलर संख्या 419/17 के समीप से जब्त किया ।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Nov 2019 12:14 AM (IST) Updated:Mon, 18 Nov 2019 06:14 AM (IST)
नेपाली प्लास्टिक पाइप लदी पिकअप जब्त, चालक गिरफ्तार
नेपाली प्लास्टिक पाइप लदी पिकअप जब्त, चालक गिरफ्तार

बेतिया। इंडो नेपाल बॉर्डर पर स्थित 47वीं बटालियन इनरवा के एसएसबी जवानों ने पिकअप पर लदे 2700 फीट नेपाली प्लास्टिक पाइप के नौ बंडल को रविवार की सुबह पिलर संख्या 419/17 के समीप से जब्त किया । एसएसबी के सहायक उप निरीक्षक मारवा बागरा ने बताया कि गुप्त सूचना मिली कि नेपाली पाइप पिकअप पर लादकर तस्कर भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करने की फिराक में हैं। एसएसबी जवानों को अलर्ट किया गया। पिकअप को रोककर तलाशी ली गई तो उसपर नेपाली प्लास्टिक पाइप के 9 बंडल मिले। जब पाइप के बिल की मांग पिकअप चालक से की गई तो उसके पास किसी प्रकार का बिल नहीं था। मौके से चालक को गिरफ्तार किया गया। पकड़े गए तस्कर की पहचान इंडो-नेपाल बॉर्डर के सटे दशौता गांव निवासी राइफल मियां के पुत्र खेलावन मियां के रूप में हुई है। जब्त प्लास्टिक पाइप व पिकअप को कस्टम बेतिया के हवाले कर दिया गया है।

------------------------

इनसेट

प्याज की तस्करी के आरोप में युवक गिरफ्तार

सहायक उप निरीक्षक मारवा बगरा ने बताया कि एसएसबी जवानों ने तस्करी का 2 क्विटल प्याज भी जब्त किया है। नेपाली प्लास्टिक पाइप पकड़े जाने के बाद जवानों की तैनाती विभिन्न रास्तों पर की गई थी। उसी दौरान बाइक पर प्याज लादकर एक संदिग्ध व्यक्ति भारतीय क्षेत्र से नेपाल में प्रवेश करने के फिराक में था। त्वरित कार्रवाई करते हुए मौके से 2 क्विटल प्याज व बाइक सहित एक युवक को धर दबोचा गया। दबोचे गए धंधेबाज की पहचान नेपाल के पोखरिया थाना क्षेत्र के बलुवा गांव निवासी रामबाबू गिरि के रूप में हुई है।

chat bot
आपका साथी