अपराधी का मोबाइल लेकर थाने पहुंच गया मुजफ्फरपुर का व्यवसायी

बेतिया। पूरी रात बदमाशों ने शहर पर कहर बरपाने की योजना बनाई थी। ट्रेन और बसों से उतरकर बेखौफ अपने घर को जाने वाले राहगीरों को लूटकर शहर में दहशत फैलाना था।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Nov 2019 12:18 AM (IST) Updated:Mon, 18 Nov 2019 06:14 AM (IST)
अपराधी का मोबाइल लेकर थाने पहुंच गया मुजफ्फरपुर का व्यवसायी
अपराधी का मोबाइल लेकर थाने पहुंच गया मुजफ्फरपुर का व्यवसायी

बेतिया। पूरी रात बदमाशों ने शहर पर कहर बरपाने की योजना बनाई थी। ट्रेन और बसों से उतरकर बेखौफ अपने घर को जाने वाले राहगीरों को लूटकर शहर में दहशत फैलाना था। लेकिन मुजफ्फरपुर के एक व्यवसायी ने हिम्मत दिखाई और उनके प्रयास से पुलिस ने बदमाशों के मंसूबे को विफल किया। न सिर्फ बदमाश दबोचे गए बल्कि पूरे गिरोह का उद्भेदन पुलिस ने कर लिया है। बदमाशों से एक देसी पिस्तौल, एक कारतूस और दो खोखा, दोधारी चाकू, बाइक व लूटे गए सामान की बरामदगी पुलिस ने की है। बदमाशों को लगा कि अब पुलिस गश्ती शहर में खत्म हो गई होगी। रात के एक बज गए हैं। फिर बदमाशों ने राहगीरों को निशाना बनाना आरंभ किया। वह तो लूटपाट के दौरान एक बदमाश से चूक हुई और उसका मोबाइल गिर गया। मोबाइल खोजने के चक्कर में बदमाश पुलिस के चंगुल में फंस गए।

------------------------

एक-एक कर तीन राहगीरों को लूटा

बदमाशों ने शनिवार की रात में पिस्तौल और चाकू के बल पर तीन लोगों को लूटा। बुलाकी सिंह चौक निवासी बैंक कर्मी रवींद्र कुमार ट्रेन से उतारकर रात्रि करीब एक बजे घर लौट रहे थे। रिक्शा से जैसे ही वे क्रिश्चियन क्वाटर पहुंचे, बाइक पर सवार दो बदमाश आ धमके और रिक्शा रोक चाकू और पिस्तौल के बल पर मोबाइल फोन , पैसे आदि लूट लिए। बदमाशों ने इसके बाद रात करीब 2:30 बजे मोहर्रम चौक के समीप बंगाली कॉलोनी निवासी पप्पू राम को निशाना बनाया । पप्पू जननायक एक्सप्रेस से उतारकर रिक्शा से घर लौट रहे थे। इसी दौरान चाकू और पिस्तौल के बल पर दोनों बदमाशों ने कपड़े, बैग आदि छीन लिया। रात्रि करीब तीन बजे लाल बाजार में बदमाशों ने मुजफ्फरपुर के कपड़ा व्यवसायी नरेश कुमार अग्रवाल से लूटपाट की। नरेश पटना से आ रहे थे । बेतिया बस स्टैंड में उतरे थे और रिक्शा से अम्रपाली होटल जा रहे थे। लूट के बाद भागने के क्रम में एक बदमाश का सेलफोन वहीं गिर गया।

--------------------------------------------------------

सेलफोन के सहारे बदमाशों के घर पहुंची पुलिस

बदमाशों के भागने के बाद व्यवसायी की न•ार उनके गिरे सेलफोन पर पड़ी। व्यवसायी सेलफोन लेकर नगर थाना पहुंचा। इसी बीच उक्त सेल फोन पर अपराधियों का कॉल आया। उसने अपने सेलफोन खो जाने की बात कही। पुलिस सेलफोन मिलने का झांसा देकर फोन वापस करने के बहाने उन्हें द्वार देवी चौक पर बुलाई। तब तीन बदमाश बाइक से द्वार देवी चौक पहुंचे। घात लगाई पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से पिस्तौल, कारतूस व चाकू बरामद किया गया। पुलिस बाइक जब्त कर ली। पूछताछ में दोनों ने लूटे गए सामान को जमादारटोला में छिपाने की बात स्वीकार की। पुलिस वहां छापेमारी कर कर लूटे गए सामान बरामद किए।

-----------------------------------------

कोट

पहली लूट की सूचना मिलते ही पुलिस सतर्क हो गई। बदमाशों की नाकेबंदी कर गिरफ्तारी की गई। सामान भी बरामद कर लिया गया है।

-- शशि भूषण ठाकुर, नगर थानाध्यक्ष बेतिया

chat bot
आपका साथी