एनआरसी से अल्पसंख्यकों को डरने की जरूरत नहीं: शहनवाज

बेतिया। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहनवाज हुसैन ने कहा कि राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के लागू होने से देश के अल्पसंख्यकों एवं अन्य को नहीं डरना चाहिए। कई राजनीतिक दल आम लोगों को गुमराह कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Nov 2019 12:08 AM (IST) Updated:Sat, 23 Nov 2019 12:08 AM (IST)
एनआरसी से अल्पसंख्यकों को डरने की जरूरत नहीं: शहनवाज
एनआरसी से अल्पसंख्यकों को डरने की जरूरत नहीं: शहनवाज

बेतिया। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहनवाज हुसैन ने कहा कि राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के लागू होने से देश के अल्पसंख्यकों एवं अन्य को नहीं डरना चाहिए। कई राजनीतिक दल आम लोगों को गुमराह कर रहे हैं। बंगलादेशियों को भारत छोड़कर जाना होगा। गैर बंगलादेशी को परेशान होने की जरूरत नहीं है। धार्मिक आधार पर भी किसी को डरने की आवश्यकता नहीं है। भारत में सभी धर्मों का सम्मान है। अफगानिस्तान, पाकिस्तान व अन्य देशों से धर्म की रक्षा के लिए भारत आए लोगों को नागरिकता मिलेगी। वे गुरुवार की देर शाम नरकटियागंज में एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने आए थे। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रेणु देवी और नरकटियागंज में भाजपा के वरीय नेता लालबाबू प्रसाद के आवास पर पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि अभी देश में जितनी शांति और भाईचारा है, इस तरह की शांति कभी देखने को नहीं मिली। आजादी के बाद धार्मिक आधार पर देश का बंटवारा हुआ था। मो. अली जिन्ना के नेतृत्व में मुसलमानों ने अपना देश मांग लिया था। न चाहते हुए देश का विभाजन हुआ था। उस वक्त के नेताओं को कड़वा घूंट पीना पड़ा था। उस वक्त से चली आ रही कड़वाहट अभी अयोध्या मामले में आए फैसले के बाद खत्म हुई। पूरे देश ने न्यायालय के फैसले का सम्मान किया। हिदू और मुसलमानों ने एक दूसरे के जज्बात का आदर किया। ऑल इंडिया पर्सनल लॉ बोर्ड को कट्टरवादी मुस्लिम नेतृत्व के आगे झुकना नहीं चाहिए। देश के 20 करोड़ मुसलमानों से राय लिए बगैर रिवीजन में जाने की बात भी नहीं करनी चाहिए। मौके पर भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रेणु देवी, बब्लू गुप्ता, देवांशु किशोर, अब्दुल रहमान, दीपेंद्र सर्राफ, आनंद सिंह, नीरज तिवारी, विजय रंजन ठाकुर, बबुआजी दूबे, शिवेंद्र शिबू, छठू शर्मा, सलमा खातून, राजन सोनी आदि उपस्थित रहे। नीतीश कुमार के नेतृत्व में लड़ेंगे चुनाव

अगले वर्ष बिहार में भी विधानसभा का चुनाव होना है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव लड़ा जाएगा। बिहार में एनडीए गठबंधन की सरकार बनेगी। महागठबंधन पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जिस तरह से आपस में संघर्ष कर रहे हैं, उससे लग रहा है कि बिहार विधानसभा चुनाव तक महागठबंधन का अस्तित्व ही समाप्त हो जाएगा।

------------------------

इनसेट

आतंकवाद नहीं टूरिज्म बनेगी कश्मीर की पहचान

कश्मीर से धारा 370 के हटे करीब 100 दिन हो गए। कोई गोली नहीं चली। पत्थरबाजी भी बंद है। कश्मीर में अमन - चैन बहाल हो गया है। जिन लोगों ने बयान दिया था कि धारा 370 हटने के बाद कश्मीर में आग लग जाएगा। उनके बयानों में आग लग गई है। जम्मू कश्मीर में अमन - चैन बहाल हुआ है। अब कश्मीर की पहचान आतंकवाद से नहीं, टूरिज्म से होगा।

chat bot
आपका साथी