कोरोना का खतरा बरकरार, सावधानी बरतना जरूरी

बगहा। कोरोना की पहली लहर में जान-माल की कम क्षति हुई थी। लेकिन दूसरी लहर ने काफी त

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 11:12 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 11:12 PM (IST)
कोरोना का खतरा बरकरार, सावधानी बरतना जरूरी
कोरोना का खतरा बरकरार, सावधानी बरतना जरूरी

बगहा। कोरोना की पहली लहर में जान-माल की कम क्षति हुई थी। लेकिन, दूसरी लहर ने काफी तबाही मचाई। हालांकि संकट का दायरा कम होने के बाद सरकार ने लॉकडाउन को समाप्त करते हुए अनलॉक शुरू कर दिया है। इसके बावजूद सरकार दो गज की दूरी और मास्क का व्यवहार करने के लिए प्रोत्साहित कर रही है। इसके बावजूद लोग सरेआम घूमते नजर आ रहे हैं। बीते दिनों हुई बारिश के दौरान सभी फर्क समाप्त होते रहे। संकट की इस घड़ी में मास्क और फिजिकल डिस्टेंस लोग भूल गए।

----------------------------------------- अब मौसम बदल रहा है। मानसून आ चुका है। बरसात में वायरल बुखार के साथ साथ सर्दी जुकाम होना आम बात है। अनुमंडलीय अस्पताल के प्रभारी उपाधीक्षक डॉ. के.बी.एन. सिंह कहते हैं कि बार बार कोरोना अपना स्वरूप बदल रहा है। ऐसे में बरसात में कैसा रूप होगा, कहना कठिन है। ऐसे में सभी को अपने और अपने स्वजनों पूरा पूरा ख्याल रखना चाहिए। इसके साथ ही मास्क व दो गज की दूरी बनाए रखने के साथ साथ भीड़-भाड़ से दूर रहना चाहिए।

-------------------------------------- शिविर लगा कर लगातार किया जा रहा टीकाकरण :

लगातार चार दिनों से बारिश में टीकाकरण अभियान प्रभावित हुआ है। बावजूद इसके शुक्रवार को बगहा एक में दो हजार लोगों का टीकाकरण हुआ। सभी पीएचसी सहित बनाए गए केंद्रों पर टीकाकरण जारी है। पहले जो लोग टीका लेने से परहेज कर रहे थे, अब प्रशासन और जनप्रतिनिधियों के द्वारा लगातार जागरूक अभियान चलाने पर टीका लेने में रुचि दिखा रहे हैं। अब सरकार ने विदेश जाने वाले लोगों को दूसरा डोज 28 दिन पर करने का निर्णय किया है। इससे विदेश जाने वालों को बड़ी राहत है। इसके साथ ही बगहा एक पीएचसी प्रभारी डॉ. एसएन. महतो ने बताया कि टीकाकरण लगातार जारी है। -------------------------------------------

नहीं मिल रहे संक्रमित : लगातार टीका केंद्रों सहित पीएचसी, अनुमंडलीय अस्पताल में कोविड जांच की जा रही है। अब, संक्रमितों की संख्या में काफी कमी आई है। दूसरी ओर डेडिकेटेट कोविड केयर अस्पताल में एक सप्ताह से कोई भी कोरोना से संक्रमित मरीज नहीं है।

chat bot
आपका साथी