टीकाकरण कराने वाले भाग्यशाली को लकी ड्रा में उपहार भी

बेतिया । कोरोना महामारी के प्रकोप से बचाव के लिए सरकार द्वारा हरसंभव प्रयास किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 10:38 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 10:38 PM (IST)
टीकाकरण कराने वाले भाग्यशाली को लकी ड्रा में उपहार भी
टीकाकरण कराने वाले भाग्यशाली को लकी ड्रा में उपहार भी

बेतिया । कोरोना महामारी के प्रकोप से बचाव के लिए सरकार द्वारा हरसंभव प्रयास किया जा रहा है। अधिक से अधिक लोगों को टीका दिलाने का प्रयास किया जा रहा है। पश्चिम चंपारण के नरकटियागंज में मारवाड़ी युवा मंच की ओर से एक अनोखी पहल की गई है। टीका लेने वाले लोगों को लकी ड्रा के माध्यम से उपहार दिया जा रहा है। प्रथम पुरस्कार सीलिग फैन, द्वितीय आयरन व तृतीय दीवार घड़ी है। सांत्वना पुरस्कार के रूप में अन्य घरेलू सामग्री भी दी जा रही है। मंच की ओर से कैंप का आयोजन किया जाता है और उस कैंप में टीका लेने वाले लोगों में से भाग्यशाली का चयन लक्की ड्रा के माध्यम से किया जाता है। कैंप के आयोजन में मंच के गोपाल पोद्दार, सतीश अग्रवाल, रोशन संथालिया, प्रतीक अग्रवाल, अंकित पोद्दार, नीरज तुलस्यान, कुशल केडिया, मनीष पोद्दार, अंकित बंका, आदर्श खंडेलवाल, निखिल केडिया, रजत अग्रवाल, प्रिस सर्राफ, यश झुनझुनवाला, आयुष केजरीवाल, शुभम खंडेलवाल आदि ने सक्रिय भूमिका निभाई।

------------------------

390 लोगों को लगा टीका , 10 को दिया उपहार

बीते 12 जुलाई को मारवाड़ी युवा मंच की ओर से कन्या मध्य विद्यालय में टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया। मंच की ओर से शिविर को लेकर व्यापक प्रचार प्रसार किया गया था। साथ हीं उपहार की भी घोषणा की गई थी। सो, कैंप में टीका लेने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। स्थिति यह हुई कि वैक्सीन हीं कम पड़ गई। कई लोग निराश हो कर लौट गए। कैंप के समापन पर लक्की ड्रा निकाला गया। जिसमें दस लोगों को उपहार दिया गया। मंच के अध्यक्ष सुमित केडिया ने बताया कि कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण जरूरी है। लोग टीकाकरण के लिए जागरूक हैं। टीकाकरण केंद्र पर भी जा रहे हैं। वहीं कुछ ऐसे लोग भी हैं, जो टीका से वंचित हैं। उन्हें टीकाकरण के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

------------------------

विजेताओं ने मंच के कार्यों को सराहा

कन्या मध्य विद्यालय में आयोजित शिविर में टीका लेने के बाद ड्रा के माध्यम से उपहार पाने वाले भाग्यशाली विजेताओं ने मंच के कार्यों की सराहना की। प्रथम पुरस्कार सेराजुल हक, द्वितीय दीपक कुमार ठाकुर एवं तृतीय पुरस्कार जेबा परवीन को दिया गया। इसके अतिरिक्त सात लोगों को सांत्वना पुरस्कार दिया गया। मंच के सचिव गौरव शर्मा ने बताया कि बताया कि मंच की ओर से फिर शिविर लगाने की तैयारी चल रही है। वैक्सीन उपलब्ध होते ही पुन: अधिकारियों से संपर्क कर कैंप लगाया जाएगा।

------------------------

कोट

निश्चित रूप से मारवाड़ी युवा मंच की ओर से सराहनीय पहल की गई है। लोगों में टीकाकरण को लेकर जागरूकता आई है। अन्य संगठनों को भी इस तरह का प्रयास करना चाहिए।

डा. सुधीर कुमार, उपाधीक्षक, नरकटियागंज

chat bot
आपका साथी