रसोई गैस सिलिंडर में घटतौली उजागर, हंगामा

अब रसोई गैस सिलिंडर में भी घटतौली की जा रही है। यह मामला सामने आने के बाद शनिवार को गांधीनगर चौराहे पर लोगों ने जमकर हंगामा किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 Sep 2018 12:52 AM (IST) Updated:Sun, 23 Sep 2018 12:52 AM (IST)
रसोई गैस सिलिंडर में घटतौली उजागर, हंगामा
रसोई गैस सिलिंडर में घटतौली उजागर, हंगामा

बगहा। अब रसोई गैस सिलिंडर में भी घटतौली की जा रही है। यह मामला सामने आने के बाद शनिवार को गांधीनगर चौराहे पर लोगों ने जमकर हंगामा किया। इस दौरान एजेंसी संचालक के विरुद्ध नारेबाजी की और प्रशासनिक महकमे से कार्रवाई की मांग की। हंगामे की सूचना पर एसडीएम घनश्याम मीना ने एडीएसओ सुशील कुमार को जांच के लिए मौके पर भेजा। उनकी मौजूदगी में सीलबंद सिलेंडरों की तौल कराई गई तो निर्धारित वजन से 1 से 1.25 किलो गैस कम पाई गई। एडीएसओ ने कहा कि मामला गंभीर है। निश्चित रूप से कार्रवाई होगी। बताया जा रहा है कि सिलेंडर की आपूर्ति गूंजन गैस एजेंसी के द्वारा की गई थी। राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के जिलाध्यक्ष शत्रुध्न पटेल ने इसकी सूचना एसडीएम और एडीएसओ को मोबाइल पर दी। एसडीएम घनश्याम मिना के आदेश पर एडीएसओ सुशील कुमार ने मौके पर पहुंच कर मामले की जांच की। उन्होंने पांच गैस सिलेंडर का वजन कराया। 29.6 की जगह 28.00, 30.00 के बदले 29.00, 30. 2 के बदले 29 किलो गैस हुआ। इसी क्रम में एक ठेले पर ले जाये जा रहे रुबी गैस एजेंसी के सिलिंडरों की तौल कराई गई तो वजन ठीक मिला। वजन कम मिलने को लेकर रालोसपा के जिलाध्यक्ष ने एक लिखित आवेदन एडीएसओ को दिया। आवेदन में आरोप लगाया गया है कि उक्त गैस एजेंसी द्वारा डेढ़ किलो से दो किलो तक वजन कम उपभोक्ताओं को दिया जा रहा है। इसकी जांच करते हुए कार्रवाई किया जाये। आवेदन पर राजा कुशवाहा, छोटे, सिकंदर राम, मंटु कुमार, धनंजय गुप्ता, नियाजुद्दीन अंसारी, रामेश्वर कुमार आदि का हस्ताक्षर हैं।

-------------------------------

एजेंसी संचालक ने कहा :-

आईओसीएल मुजफ्फरपुर प्लांट से रसोईगैस सिलिंडरों की आपूर्ति होती है। ट्रक से सिलिंडर उतार कर उपभोक्ताओं का आपूर्ति कर दी जाती है। घटतौली से एजेंसी अनभिज्ञ है। अब वजन कराने के बाद ही आपूर्ति होगी।

गुंजन कुमार, गैस एजेंसी संचालक

------------------------------

बयान :-

घटतौली की शिकायत जांच में सही पाई गई। एसडीएम को जांच प्रतिवेदन सौंपकर कार्रवाई की अनुशंसा की जा रही है।

सुशील कुमार, सहायक जिला आपूर्ति पदाधिकारी बगहा।

chat bot
आपका साथी