शहर से लेकर गांव तक लॉकडाउन का हो रहा उल्लंघन

कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण के बाद सरकार की ओर से 15 मई तक लॉकडाउन लगा दिया गया है। लेकिन जिले में लॉकडाउन का खुलेआम उल्लंघन हो रहा है। शहर से लेकर गांव देहातों में लॉकडाउन का पूरी तरह पालन नहीं हो रहा। चौक-चौराहे पर लोगों की जमघट लग रही है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 12:20 AM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 12:20 AM (IST)
शहर से लेकर गांव तक लॉकडाउन का हो रहा उल्लंघन
शहर से लेकर गांव तक लॉकडाउन का हो रहा उल्लंघन

बेतिया । कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण के बाद सरकार की ओर से 15 मई तक लॉकडाउन लगा दिया गया है। लेकिन जिले में लॉकडाउन का खुलेआम उल्लंघन हो रहा है। शहर से लेकर गांव देहातों में लॉकडाउन का पूरी तरह पालन नहीं हो रहा। चौक-चौराहे पर लोगों की जमघट लग रही है। सड़कों पर आवागमन निर्वाह जारी है। हालांकि रास्ते में कहीं कहीं पुलिस लोगों को रोक रही है। लेकिन लोग रास्ते बदल कर आसानी से घूम रहे हैं। शहर के कई इलाकों में दुकानदार शटर आधा गिराकर दुकान चला रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्रों की दुकानें की स्थिति भी यही है। पुलिस को देख कर लोग दुकानों के गेट बंद कर लेते हैं और पुलिस के जाते हैं फिर दुकान खुल जाती हैं। शहरी इलाके में पुलिस की चौकसी बढ़ा दी गई है। नियम का उल्लंघन करने वाले कुछ दुकानदारों पर भी कार्रवाई हुई है। पुलिस अभी पूरी तेवर में नहीं दिख रही हैं। जिस कारण कई लोग बेवजह लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे हैं।

-----------------------------

लॉकडाउन का बाजार पर असर, महंगे हो गए कई सामग्री

जरूरी सामान की ढुलाई को लॉकडाउन से अलग रखा गया है, ताकि मार्केट में जरूरी सामान की किल्लत नहीं हो। बावजूद लॉकडाउन का असर बाजार पर भी पड़ना शुरू हो गया है। बाजार में कुछ सामान महंगे हो गए हैं। 3 दिन पहले तक 12 रुपये प्रतिकिलो बिकने वाला आलू 15 रुपये किलो बिक रहा है। जबकि प्याज के दाम में उछाल आया है और इसके रेट दोगुने हो गए हैं। चीनी और सरसों के तेल के दाम में भी मामूली इजाफा हुआ है। गुटके के दाम बढ़ गए हैं।

-------------------------------

लोगों ने की सख्ती की मांग

जिले में लॉकडाउन के उल्लंघन देख शिक्षित और गणमान्य लोगों ने पुलिस सख्ती बरतने की मांग की है। लाल बाजार के मनोज केसान ने कहा कि लोग बेवजह सड़क पर निकल रहे हैं। ऐसे में पुलिस को सख्ती बरतनी चाहिए। तभी कोविड-19 के चेन को तोड़ा जा सकता है। क्रिश्चियन क्वार्टर की शुभलक्ष्मी ने कहा कि चंद लोगों के गलत हरकत के कारण पूरे समाज को इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है। ऐसे लोगों पर कार्रवाई होनी चाहिए। आशीष कुमार, संदीप पटेल, मुकेश सहाय ने बिना वजह लॉकडाउन तोड़ने वाले पर कठोर कार्रवाई की मांग की।

----------------------------

chat bot
आपका साथी