लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे कपड़े की दो दुकानें सील

बगहा। लॉकडाउन में दुकान खोलकर कपड़े व जूते बेचना दो दुकानदारों को महंगा पड़ गया। छाप

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 11:29 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 11:29 PM (IST)
लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे कपड़े की दो दुकानें सील
लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे कपड़े की दो दुकानें सील

बगहा। लॉकडाउन में दुकान खोलकर कपड़े व जूते बेचना दो दुकानदारों को महंगा पड़ गया। छापेमारी में पकड़े जाने पर दोनों दुकानों को सील कर दिया गया है।

मंगलवार को प्रखंड बगहा एक बीडीओ कुमार प्रशांत को सूचना मिली कि नवकी बाजार में कुछ दुकानदार लॉकडाउन का उल्लंघन कर दुकानें खोल रहे हैं। इस सूचना पर वे स्थानीय थाने के एसआइ मो. सलाहुद्दीन व सुरेश कुमार यादव के साथ छापेमारी की। इस दौरान नवकी बाजार रोड में स्थित राजीव रेडीमेड दुकान का शटर खोलकर ग्राहकों को बगैर फिजिकल डिस्टेंस के कपड़ा बिक्री किया जा रहा था। वहीं इसी दुकान के बगल में सरदार बूट हाउस की दुकान खोलकर जूता व चप्पल बेचा जा रहा था। दोनों दुकानों को 48 घंटा के लिए सील कर दिया। दुकानदारों को चेतावनी दी गई कि पहली बार है। इसलिए जेल नहीं भेजा जा रहा है। दूसरी बार पकड़े जाने पर दुकान तो सील होगी ही जेल जाना तय है। नगर थानाध्यक्ष आनंद कुमार ने कहा कि लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि वे ही दुकानें खुलें जिन्हें छूट दी गई है। शादी में कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं करने वाले पर प्राथमिकी दर्ज पिपरासी। थाना क्षेत्र के बहरी स्थान गांव में एक शादी समारोह में कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं करने वाले के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है। शादी की सूचना स्थानीय थाने में नहीं दी गई थी।

मामले में थानाध्यक्ष राजीव कुमार सिन्हा ने बताया कि बहरी स्थान गांव निवासी भरत साहनी के पुत्री की शादी थी। इसकी सूचना थाने में नहीं दी गई थी। लॉकडाउन का घोर उल्लंघन किया गया है। जिस पर भरत साहनी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की जा चुकी है। साथ ही वायरल वीडियो के अनुसार बरात में शामिल लोगों को भी चिन्हित किया जा रहा। बरात में शामिल लोग मास्क नहीं लगाए थे। फिजिकल डिस्टेंसिग का अनुपालन नहीं हो रहा था। आर्केस्टा में नर्तकियां नाच रहीं थीं। दुकान बंद कर घर से कपड़ा बेच रहा था व्यवसायी, दो ग्राहक समेत तीन गिरफ्तार रामनगर। नगर के गोला दुकान बंद कर घर से कपड़ा बेचने के मामले में पुलिस ने तीन को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार दुकानदार बेलागोला निवासी अशोक कुमार व ग्राहक फुलकौल निवासी चुन्नू खान व बेला गोला निवासी हिमांशु कुमार हैं। एसडीपीओ अर्जुन लाल ने बताया कि गुप्त सूचना मिली कि दुकानदार अपनी दुकान बंद कर घर पर ही ग्राहकों की भीड़ जुटा रहा है। गोला बाजार डॉ. बीसी कर रोड इसके आवास पर छापेमारी की गई। जहां तीनों को मौके से गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि बीते वर्ष के लॉकडाउन के दौरान भी इस दुकानदार पर इसी तरह से लॉकडाउन का उल्लंघन कर कपड़ा बेचा जा रहा था। जिस मामले में कार्रवाई की गई थी। हाल में ही बीते करीब एक पखवारे पहले भी स्पार्की कंपनी की तरफ से इसी दुकानदार के भाई के दुकान में डुप्लिकेट जिस पैंट बेचने के मामले में छापेमारी की गई थी। जिसमें भारी मात्रा में जिस व अन्य कपड़ा बरामद हुआ था। पहले के दोनों मामले भी इन पर चल रहे हैं। इसके बावजूद भी दुकानदार अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है।

chat bot
आपका साथी