धनहा से अपहृत बालक यूपी के पडरौना से बरामद

बगहा। धनहा थाने के कठार गांव से 20 लाख फिरौती के लिए अपहृत बालक को पुलिस ने यूपी के पडर

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 12:59 AM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 05:15 AM (IST)
धनहा से अपहृत बालक  यूपी के पडरौना से बरामद
धनहा से अपहृत बालक यूपी के पडरौना से बरामद

बगहा। धनहा थाने के कठार गांव से 20 लाख फिरौती के लिए अपहृत बालक को पुलिस ने यूपी के पडरौना से बरामद कर लिया। साथ में तीन अपहरणकर्ताओं को भी गिरफ्तार किया।

एसडीपीओ कैलाश प्रसाद ने बताया कि धनहा थाना क्षेत्र के कठार गांव निवासी राजा अहमद के सात वर्षीय पुत्र मुबारक अंसारी का बीते 14 अक्टूबर को अपहरण कर लिया गया था। इस संबंध में उसके दादा अमीन मियां ने गायब होने की प्राथमिकी दर्ज कराई थी। इसी बीच मुबारक के चाचा यासीन अंसारी के द्वारा फेसबुक पर बालक की फोटो डालते हुए लिखा गया कि बच्चा घर से गायब है। किसी को मिले तो उसके मोबाइल पर फोन करें। सोमवार को अंजान नंबर से फोन आया कि बच्चा उसके पास है। बीस लाख रुपये लेकर आवो और ले जाओ नहीं तो उसकी हत्या कर दी जाएगी।

मंगलवार को सुबह फिरौती की उक्त राशि को लेकर यूपी के तमकुही राज में अकेले आने की जानकारी मोबाइल से दी गई। इस सूचना के बाद एसपी ने एसडीपीओ के नेतृत्व में एसआइटी का गठन किया। जिसमें धनहा थानाध्यक्ष शंभू शरण गुप्ता, भितहां थानाध्यक्ष मनोरंजन चौधरी, सिपाही विरेन्द्र कुमार सिंह, समीर कुमार चौधरी चालक किशोरी शर्मा सहित अन्य पुलिस कर्मियों को शामिल किया गया। टीम के द्वारा कठार गांव निवासी खान मोहम्मद को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो जानकारी मिली कि उसके ऊपर बहुत कर्ज है। उसे चुकाने के लिए ही मुबारक अंसारी का अपहरण कर अपने रिश्तेदार अलाउद्दीन अंसारी निवासी दहवा के साथ पड़ोसी की बाइक संख्या बीआर 22 एके 7307 से अपने रिश्तेदार मुसलिम अंसारी के घर पहुंचा दिया है। कई दिन बीतने के बाद भी पुलिस के द्वारा कोई कार्रवाई नहीं हुई तो चौथे सहयोगी बूढ़ा अंसारी उर्फ रियासुद्दीन के मोबाइल नंबर से फोन कर बीस लाख की फिरौती मांगी। पुलिस ने खान मोहम्मद, अलाउद्दीन अंसारी व मुस्लिम अंसारी को गिरफ्तार करते हुए उनके पास से सात मोबाइल व घटना में प्रयोग की गई बाइक को भी बरामद कर लिया है।

chat bot
आपका साथी