मानसून की दस्तक, रुक-रुक कर होती रही बारिश

बेतिया। मौसम विभाग की सूचना के अनुसार मानसून के दस्तक की आहट जिले में शुक्रवार को ही दिख

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 11:29 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 11:29 PM (IST)
मानसून की दस्तक, रुक-रुक कर होती रही बारिश
मानसून की दस्तक, रुक-रुक कर होती रही बारिश

बेतिया। मौसम विभाग की सूचना के अनुसार मानसून के दस्तक की आहट जिले में शुक्रवार को ही दिखाई देनी शुरू हो गई है। शनिवार को भी सुबह से रुक-रुक का हो बारिश हुई। बारिश होने के कारण मौसम ने अचानक करवट ले लिया है। इस दौरान आकाश मे काले बादल घिरे रहे और रिमझिम बारिश होती रही। लोग इसे मानसून की बारिश मानने लगे। बारिश होने के कारण तिरवाह इलाके में प्राकृतिक परिवर्तन की झलक साफ-साफ दिखाई देने लगी है। वही बारिश के दौरान नगर की सड़कों पर कीचड़ तथा जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गए हैं। खासकर मीना बाजार, नाजनी चौक, नया टोला संतघाट रोड, छावनी चौक, लिबर्टी सिनेमा रोड, नजरबाग पार्क सहित कई इलाकों में जलजमाव एवं कीचड़ लगी हुई है।

------------------

वज्रपात व बारिश को ले जिला प्रशासन अलर्ट

जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने लोगों से भारी बारिश व वज्रपात की आशंका को देखते सतर्क रहने की अपील की है। साथ ही विभाग को अलर्ट रहने का निर्देश दिया है। बताया जाता है कि मौसम विभाग द्वारा मानसून के आगमन को ले निर्देश भी जारी किया गया है। 10 जून से 13 जून तक भारी बारिश, तेज हवा ठनका गिरने की संभावना है। जिलाधिकारी ने सभी अंचल अधिकारी, आपदा कोषांग, थाना प्रभारी को अपने अपने क्षेत्र में अलर्ट रहने का निर्देश दिया है।

-------------------

बारिश से लबालब हुआ खेत, शुरू हुई धान की रोपाई

बारिश से जहां धान के रोपे गए बेहन को जीवनदान मिल गया है, वहीं धान की रोपाई व खरीफ की अन्य फसलों की तैयारी जोर-शोर से होने लगी है। इससे खेतों में रौनक बढ़ गई है। पानी से भरे खेतों में रोपनी के गीत गूंजने लगे हैं। ''''चला सखी खेतवन में रोप आईं धान.'''', जैसे गीत गाती हुई महिलाएं धान की रोपाई में जुट गई हैं और खेतों में एकाएक चहल-पहल बढ़ गई है।

chat bot
आपका साथी