दरवाजे पर जबरन शव जलाने का मामला गरमाया, 12 नामजद

बेतिया। गोपालपुर थाना क्षेत्र के मोहछी सुगर गांव में विरोधी के दरवाजे पर जबरन शव जलाने के

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 12:09 AM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 12:09 AM (IST)
दरवाजे पर जबरन शव जलाने का मामला गरमाया,  12 नामजद
दरवाजे पर जबरन शव जलाने का मामला गरमाया, 12 नामजद

बेतिया। गोपालपुर थाना क्षेत्र के मोहछी सुगर गांव में विरोधी के दरवाजे पर जबरन शव जलाने के मामले में प्राथमिकी के लिए 12 लोगों के खिलाफ हरिजन थाना में आवेदन दिया गया है। मोहछी सुगर निवासी रमेश शर्मा की पत्नी जयमाला देवी ने हरिजन थाना में आवेदन दिया है जिसमें 12 नामजद सहित कुछ अज्ञात को भी आरोपी बनाया गया है। जयमाला देवी ने पुलिस से बताया है कि 2 अगस्त को वह घर में अकेली थी। घर के बाहर शोरगुल सुनाई देने पर बाहर निकली तो देखा कि आरोपियों के अलावा 20-25 अज्ञात लोग उसके दरवाजे पर है। सभी जाति सूचक शब्दों का प्रयोग कर गाली गलौज करने लगे। जबरन झोपड़ी उजाउ़ने लगे और दरवाजे पर खड़े ट्रैक्टर, बोलेरो को क्षतिग्रस्त कर दिया। विरोध करने पर गाली गलौज करते हुए बाल पकड़कर जमीन पर घसीटने और पिटाई करने लगे। चीखने चिल्लाने का भी उन पर कोई असर नहीं पड़ा। आरोपियों ने गलत नियत से ब्लाउज फाड़ अर्धनग्न कर दिया। इसके बाद चंचल महतो के शव को जबरन उसके दरवाजे पर जला दिया। पिटाई के दौरान सोने का झुमका निकाल लिया। आरोपियों ने धमकी दी कि गांव छोड़कर भाग जाओ अन्यथा पूरे परिवार को जान से मार घर को पेट्रोल छिड़ककर जला दिया जाएगा। जयमाला ने कहा है कि इस घटना के बाद उसका पूरा परिवार दहशत में है।

------------------------ इनपर लगा आरोप

जयमाला देवी ने 12 नामजद सहित 20-25 अज्ञात पर मारपीट करने, जाती सूचक गाली देने और दरवाजे पर जबरन शव जलाने का आरोप लगाया है। इनमें मोहछी सुगर निवासी उमेश महतो, जय नारायण महतो, धुरेंद्र महतो, घोघा निवासी भीम महतो की पत्नी आशा देवी, योगापट्टी थाना क्षेत्र के कोईरगांवा निवासी गीता देवी, घोघा के मुन्ना कुमार, चनपटिया गीधा के मिथिलेश कुमार, मोहछी सुगर के रविद्र महतो, वशिष्ठ महतो, रंजीत कुमार महतो, वीरेंद्र महतो, मोती लाल महतो की पत्नी लाल मुन्नी देवी का नाम शामिल है। -----------------------

क्या है मामला गोपालपुर थाना क्षेत्र के मोहछी सुगर गांव में 10 धुर जमीन को लेकर विगत 19 जुलाई को दो पक्षों में मारपीट हुई थी। घटना में दोनों ओर के चार लोग घायल हो गए थे। मामले में दोनों पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी। इसी बीच घायल चंचल महतो (62) की तबीयत बिगड़ने पर स्वजनों ने उसे गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया जहां इलाज के दौरान सोमवार को चंचल महतो की मौत हो गई। इससे आक्रोशित एक पक्ष के लोगों ने विरोधी के दरवाजे पर चंचल महतो का शव जला दिया था।

------------------------ कोट --

अभी मैं आवेदन को नहीं देखा हूं। आवेदन देख मामले की जांच कर नियम संगत कार्रवाई होगी। सुजीत कुमार दास

थानाध्यक्ष, एससी-एसटी थाना, चनपटिया

chat bot
आपका साथी