जिले में फिर मिले 104 नए कोरोना संक्रमित

बेतिया। जिले में कोरोना संक्रमितों के मिलने का सिलसिला लगातार जारी है। पिछले 24 घंटे में क

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 12:16 AM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 12:16 AM (IST)
जिले में फिर मिले 104 नए कोरोना संक्रमित
जिले में फिर मिले 104 नए कोरोना संक्रमित

बेतिया। जिले में कोरोना संक्रमितों के मिलने का सिलसिला लगातार जारी है। पिछले 24 घंटे में कोरोना ने जिले में कोरोना के 104 नए मरीज मिले हैं। हालाकि इस दौरान 140 लोगो ने कोरोना को मात भी दिए हैं। अब जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 2355 हो गई है। जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने बताया कि जिले में लगातार कोरोना संक्रमितो की पहचान के लिए जिलेभर के पीएचसी एवं जीएमसीएच में जांच का दायरा बढ़ा दिया गया है। प्रतिदिन 2000 लोगों का स्वाब लेकर उनकी जांच की जा रही है। इसमें रैपिड एंटीजन कीट, आरटीपीसीआर के साथ हीं साथ ट्रूनेट से भी जांच की जा रही है। पिछले 24 घंटे के दौरान 104 नए संक्रमितो की पहचान हुई है। जबकि चौबीस घंटे में 140 लोगों को स्वस्थ्य करार दिया गया है। एक्टिव मरीजों की संख्या 840 है। ----------------------------------------------------------

विगत 12 दिनों में 959 लोग हुए कोरोना संक्रमित

लाख कोशिशों के बावजूद जिले में कोरोना की रफ्तार थमने की जगह संक्रमितों की संख्या में लगातार बढा़ेत्तरी हो रही है। यही कारण कि लॉकडाउन-6 के 12 दिन की अवधि में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा हजार से मात्र 41 ही कम है। यानि इस 12 दिनों में 959 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई है।

-------------------------------------

फिर दिख रही प्रशासनिक उदासीनता

लॉकडाउन पालन कराने को लेकर इन दिनों प्रशासन की उदासीनता सामने आ रही है। जिसके कारण लोग लापरवाह हो गए हैं। इतना ही नहीं लोगों के लॉकडाउन का पालन करने के लिए बनाए गए नियमों का पालन सुनिश्चित कराने के लिए अब प्रशासनिक या पुलिस पदाधिकारी भी कहीं दिखायी नहीं दे रहे है। एक सप्ताह तक तो मॉस्क लगाना सुनिश्चित करने के लिए रोको टोको अभियान भी चलाया गया। इस दौरान कई लोगों से जुर्माना की राशि भी वसूली गई, लेकिन एक सप्ताह के बाद फिर यह कार्य बंद कर दिया गया है। हालांकि डीएम कुंदन कुमार ने बताया कि जिले में कोरोना के संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए ज्यादा से ज्यादा जांच का दायरा बढ़ाते हुए कंटेनमेंट जोन घोषित किये जा रहे है। संबंधित अधिकारियों को कंटेनमेंट जोन में नियमो का पालन सुनिश्चित कराने का निर्देश भी दिया गया है।

chat bot
आपका साथी