अतिक्रमण के कारण सड़क चौड़ीकरण की योजना पर लगा ब्रेक

शहर के हरिवाटिका चौक से तीन लालटेन तक अतिक्रमण को लेकर सड़क चौड़ीकरण के कार्य पर ब्रेक लग गया है। सड़क व नाले की भूमि पर जिला परिषद की ओर से दुकान का निर्माण कराया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 12 Dec 2019 12:41 AM (IST) Updated:Thu, 12 Dec 2019 06:10 AM (IST)
अतिक्रमण के कारण सड़क चौड़ीकरण की योजना पर लगा ब्रेक
अतिक्रमण के कारण सड़क चौड़ीकरण की योजना पर लगा ब्रेक

बेतिया । शहर के हरिवाटिका चौक से तीन लालटेन तक अतिक्रमण को लेकर सड़क चौड़ीकरण के कार्य पर ब्रेक लग गया है। सड़क व नाले की भूमि पर जिला परिषद की ओर से दुकान का निर्माण कराया गया है। सड़क चौड़ीकरण कार्य बाधित होने को लेकर पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता ने जिला परिषद के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी सह डीडीसी को पत्र लिखा है। डीडीसी को लिखे पत्र में कार्यपालक अभियंता ने बताया है कि शहर के हरिवाटिका चौक से तीन लालटेन चौक तक 60 फीट भूमि उपलब्ध कराने की आवश्यकता है। ताकि सड़क चौड़ीकरण कार्य ससमय पूर्ण किया जा सके। लेकिन समाहरणालय चौक से हरिवाटिका चौक तथा मुहर्रम चौक से तीन लालटेन चौक तक सड़क चौड़ीकरण कार्य होना है। इसके लिए 12 मीटर चौड़ाई में भूमि की आवश्यकता है। लेकिन निर्धारित मानक तक भूमि नहीं होने के कारण सड़क चौड़ीकरण का निर्माण कार्य बाधित हो गया है।

--------------------------------------------------------------------------

नाले के निर्माण में आई अड़चन

बीएसएनएल चौक से समाहरणालय तक नाला निर्माण पर भी ब्रेक लग सकता है । जिला परिषद के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी सह डीडीसी को लिखे पत्र में पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता ने बताया है कि बीएसएनल चौक से स्टेशन चौक तक सड़क चौड़ीकरण व नाले का निर्माण होना है। नाले की भूमि पर जिला परिषद की दुकान होने के कारण बीएसएनएल चौक से समाहरणालय तक नाला निर्माण कार्य पर ब्रेक लग सकता है।क्योंकि नाला निर्माण के लिए भूमि नहीं है। उन्होंने डीडीसी से कहा है कि सड़क चौड़ीकरण व नाला निर्माण में

में किसी तरह की बाधा नहीं उत्पन्न हो व निर्माण कार्य ससयम पूरा हो सके, इसको लेकर दुकानों को हटाना जरुरी है।

--------------------------------

कोट --

पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता का प्रतिवेदन प्राप्त हुआ है। प्रतिवेदन के आलोक में भूमि उपलब्ध कराने की कार्रवाई शीघ्र की जाएगी।

-- रवींद्र नाथ सिंह, डीडीसी, बेतिया

chat bot
आपका साथी