रतनपुरवा गांव में बिजली को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

बगहा दो प्रखंड की बैरागी सोनवर्षा पंचायत के कई गांवों में पिछले पांच दिनों से बिजली नहीं मिलने से नाराज उपभोक्ताओं ने प्रदर्शन किया। विद्युत उपभोक्ताओं का कहना है कि पंचायत के आसपास के गांवों में बिजली रहती है। लेकिन बैरागी सोनवर्षा पंचायत के किसी भी गांव में बिजली नहीं रहती है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Sep 2020 12:19 AM (IST) Updated:Sun, 20 Sep 2020 12:19 AM (IST)
रतनपुरवा गांव में बिजली को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन
रतनपुरवा गांव में बिजली को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

बगहा । बगहा दो प्रखंड की बैरागी सोनवर्षा पंचायत के कई गांवों में पिछले पांच दिनों से बिजली नहीं मिलने से नाराज उपभोक्ताओं ने प्रदर्शन किया। विद्युत उपभोक्ताओं का कहना है कि पंचायत के आसपास के गांवों में बिजली रहती है। लेकिन, बैरागी सोनवर्षा पंचायत के किसी भी गांव में बिजली नहीं रहती है। इस संबंध में संबंधित विभाग के अधिकारियों के पास कई बार शिकायत भी की गई। लेकिन अभी तक बिजली कटौती में किसी प्रकार का सुधार नजर नहीं आ रहा है। संबंधित विभाग के अधिकारियों के लापरवाही का ही परिणाम है कि इस पंचायत के साथ-साथ

चिऊटाहा, मर्यादपुर, रतनपुरवा, सौराहा, जैसे कई गांव में बिजली नहीं आ रही है। ग्रामीण महेश प्रसाद, सुनील यादव, रामाशीष साह, हरी साह, जितेंद्र साह, पिटू साह, गणेश कुमार, कमलेश साह आदि का कहना है कि विभाग के द्वारा जानबूझ कर सेमरा, चिउटाहा क्षेत्र की बिजली को काट दिया जाता है। यहां बता दें कि चिउटाहा च सेमरा थाना क्षेत्र के अधिकतर इलाका उग्रवाद प्रभावित है। रात होने के साथ ही गांव के लोग सहम जाते हैं। लेकिन, जब से विभिन्न पंचायतों में कनेक्शन दिया गया है, तब से शाम होने के बाद क्षेत्र में बिजली होने से लोगों के बीच डर समाप्त हो गया था। किंतु, पिछले पांच दिनों से चिउटाहा क्षेत्र में बिजली नहीं आने से अंधेरा को देख लोगों के बीच भय का माहौल कायम हो जा रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि पंचायत में अधिक उपभोक्ता होने के कारण विभाग के द्वारा एक और ट्रांसफॉर्मर लगाया गया है। लेकिन, अभी तक उसे भी चालू नहीं किया किया है। जिससे भी उपभोक्ता परेशान है।

chat bot
आपका साथी