पांच राज्यों के चुनाव नतीजे ने बिगाड़ा भाजपा का जायका

रामनगर, पांच राज्यों में हुए चुनाव एवं मंगलवार को चल रहे मतगणना में जहां राजस्थान में कांग्रेस के जीत के रूझान बता रही है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 Dec 2018 09:07 PM (IST) Updated:Tue, 11 Dec 2018 09:07 PM (IST)
पांच राज्यों के चुनाव नतीजे ने बिगाड़ा भाजपा का जायका
पांच राज्यों के चुनाव नतीजे ने बिगाड़ा भाजपा का जायका

बगहा। रामनगर, पांच राज्यों में हुए चुनाव एवं मंगलवार को चल रहे मतगणना में जहां राजस्थान में कांग्रेस के जीत के रूझान बता रही है। वहीं छत्तीसगढ में कांग्रेस जिस तरह बहुमत पाकर सबसे बड़े दल के रूप में उभर रही है। मध्य प्रदेश भी वह भाजपा के साथ सीटों के आंकड़े में साथ साथ चल रही है तो तेलांगना व मिजोरम के चुनावी नतीजों ने जहां भाजपा एवं एनडीए का जायका खराब किया है। वहीं इस चुनाव के नतीजों से कांग्रेस एवं यूपीए के कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह है। वहीं भाजपा के खेमे में मायूसी की लहर छाई हुई है। इस चुनाव के नतीजों पर ही बहुत कुछ लोक सभा का चुनाव भी निर्भर करता है। हालांकि भाजपा एवं एनडीए के कार्यकर्ता और नेताओं का कहना है कि इन राज्यों के चुनाव से लोक सभा चुनाव पर कोई खास अंतर नहीं पड़ेगा।

-------------------------------

राजस्थान में पांच सालों में सरकारें बदल जाती है। छत्तीसगढ़ में हमारा नुकसान हुआ है। तेलांगना एवं मिजोरम में भी क्षेत्रीय दलों का दबदबा है। इन दोनों राज्यों में तो कांग्रेस की हालत ही पतली हुई है। मध्य प्रदेश में हम सरकार बनाएंगे। हालांकि यह लोक सभा चुनाव एवं बिहार का चुनाव नहीं है।

भगीरथी देवी, विधायक

------------------------

इस चुनाव से हमें यह सीख मिली है कि आगे हमें और अधिक मेहनत करने की जरूरत है। लोक सभा चुनाव में इन नतीजों का कोई खास असर नहीं पड़ने वाला है। कांग्रेस ने राजस्थान एवं मध्य प्रदेश में भाजपा के सूपड़ा साफ होने की बात कही थी। पर मिजोरम एवं तेलांगना में ही उनकी हालत पतली हो गई है।

राम¨सह, भाजपा जिलाध्यक्ष

-----------------------------------

इस चुनाव के नतीजों से हम घबराए हुए नहीं है। इससे 2019 के लोक सभा चुनाव में कोई खास असर नहीं पड़ेगा। लोक सभा चुनाव में एनडीए की सरकार ही बनेगी। हम इसके लिए तैयार है। एक दो राज्यों के चुनाव के नतीजों में हेरफेर हो सकता है। इससे समर्थकों के उत्साह में किसी तरह की कमी नहीं आई है।

शेख हसमुद्दीन, प्रखंड अध्यक्ष जदयू

----------------------------------

भाजपा के देश को तोड़ने की नीतियों एवं जात पात के राजनीत को जनता अब समझ चुकी है। आज के नतीजों एवं रूझानों से पता चलता है कि आने वाले समय में पूरे देश से भाजपा का सफाया हो जाएगा। कांग्रेस को जिस तरह से जनता का समर्थन मिल रहा है। उससे यह कहा जा सकता है कि लोक सभा चुनाव में कांग्रेस एवं यूपीए गठबंधन को ही भारी बहुमत मिलेगी।

मोतिउरर्हमान, प्रखंड कांग्रेस अध्यक्ष

-------------------------------

chat bot
आपका साथी