शहर को 18 जोन में बांट कर होगी जल निकासी

बेतिया। जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने बरसात के दौरान शहर में होने वाली जल जमाव की समस्या से

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 11:33 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 11:33 PM (IST)
शहर को 18 जोन में बांट कर होगी जल निकासी
शहर को 18 जोन में बांट कर होगी जल निकासी

बेतिया। जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने बरसात के दौरान शहर में होने वाली जल जमाव की समस्या से शहरवासियों को निजात दिलाने के लिए इसे 18 जोन में बांटकर नालों की सफाई कराने का निर्देश दिया है। नाला सफाई में बाधक बनी किसी भी तरह की संरचना को बुलडोजर चलाकर तोड़ने का निर्देश भी दिया है। डीएम ने गुरुवार को जल जमाव की समस्या पर अधिकारियों के साथ आयोजित समीक्षा बैठक के बाद यह निर्देश दिया।

बैठक में नालों के अतिक्रमण के कारण जलजमाव की बात सामने आई जिसकी सफाई जेसीबी या मजदूरों को लगाकर भी नहीं की जा रही है। इस पर डीएम ने सख्ती दिखाते हुए एसडीएम,कार्यपालक पदाधिकारी व अंचलाधिकारी को चिह्नित क्षेत्रों में एक पखवारे के अंदर नालों को अतिक्रमण मुक्त कराने की बात कही। बैठक में नगर परिषद के ईओ विजय कुमार उपाध्याय, अनुमंडल पदाधिकारी विद्यानाथ पासवान, पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता श्यामा शरण तिवारी, विद्युत कार्यपालक अभियंता दीवाकर लाल, आरडब्ल्यूडी के कार्यपालक अभियंता एनपी सिंह सहित बगहा, रामनगर, नरकटियागंज, चनपटिया के कार्यपालक पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

------------------------

संत कबीर रोड से कुरानघर तक बनेगा नया नाला

शहर से सुगमता पूर्वक जल निकासी के लिए बानुछापर के संत कबीर रोड में छावनी आरओबी के समीप से मैनाटांड़ पथ में कुरान घर के समीप तक नया नाला का निर्माण कराया जाएगा। इसके लिए कार्ययोजना तैयार कर तत्काल नाला निर्माण का काम आरंभ करने का निर्देश दिया गया। जिलाधिकारी ने नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी, अभियंता व पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता को समन्वय स्थापित कर इस काम को त्वरित गति से करने का निर्देश दिया।

------------------------

नाला निर्माण में बाधक बननेवालों पर भी होगी कार्रवाई

जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने कहा कि जल निकासी की समस्या को दूर करने के लिए नगर परिषद की ओर से नाला निर्माण कराया जा रहा है, जिसमें कई लोग बाधक बन रहे हैं। ऐसे लोगों पर सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। वहीं सड़क व नालों से अतिक्रमण हटाने के बाद उसकी देखभाल के लिए गृह रक्षा वाहिनी को लगाए जाने की बात कही।

chat bot
आपका साथी