पूरी पारदर्शिता के साथ कराएं पंचायत चुनाव, कोषांगों का करें गठन

बेतिया। जिले में आसन्न पंचायत चुनाव पूरी पारदर्शिता के साथ हो इसके लिए जिलाधिकारी कुंदन कु

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 11:57 PM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 11:57 PM (IST)
पूरी पारदर्शिता के साथ कराएं पंचायत चुनाव, कोषांगों का करें गठन
पूरी पारदर्शिता के साथ कराएं पंचायत चुनाव, कोषांगों का करें गठन

बेतिया। जिले में आसन्न पंचायत चुनाव पूरी पारदर्शिता के साथ हो, इसके लिए जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने बुधवार को समाहरणालय में अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में चुनाव से जुड़ी सभी तैयारियों का जायजा लिया। इसमें विभिन्न कोषांगों के गठन के निर्देश दिए। लॉग बुक संधारण, ईवीएम स्टोरेज प्वाइंट, काउंटिग हॉल, ट्रेवल शूटर, पोलिग पार्टी डिस्पैचिग, मतगणना स्थल आदि की व्यवस्था अपडेट रखने का निर्देश दिया।

उन्होंने निर्वाचन की पूरी प्रक्रिया में विभागीय दिशा-निर्देशों का शत प्रतिशत अनुपालन करने की बात कही। चुनाव संबंधी प्रपत्रों को गार्ड फाइल में सुरक्षित रखने, उसका समुचित अध्ययन करने तथा लॉग बुक का अनिवार्य रूप से संधारण करना अति आवश्यक बताया। इस अवसर पर उप विकास आयुक्त रविंद्रनाथ प्रसाद सिंह, डीआरडीए के निदेशक राजेश कुमार, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

------------------------------------

मतदान केंद्रों का शीध्र सत्यापन करने का निर्देश

पंचायत चुनाव को लेकर जिले में वार्डवार मतदाता सूची का प्रकाशन करने के साथ-साथ मतदान केंद्रों की भी जानकारी दे दी गई है। इसके सत्यापन के लिए सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया है। जिलाधिकारी ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को मतदाता जागरूकता कार्यक्रम भी चलाने की बात कही है। इसके अलावा सभी संबंधित प्रखंड मुख्यालय में मतगणना की तैयारी पर काम पूरा करने का निर्देश दिया। कोट

पंचायत में चुनाव की रणभेरी किसी समय बज सकती है। जिले में पंचायत चुनाव को स्वच्छ, निष्पक्ष एवं पादर्शी से तरीके संपन्न कराने के लिए सभी तरह की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। मतगणना के लिए भी सभी बीडीओ को आवश्यक निर्देश दिया गया है।

कुंदन कुमार,

जिलाधिकारी

पश्चिम चंपारण

chat bot
आपका साथी