अनियमितता व अभद्रता के आरोप में हटाए गए पीएचसी दहवा के डॉटा एंट्री ऑपरेटर

बगहा। आशा कार्यकर्ताओं के साथ अभद्रता करने एवं अनियमितता के आरोप में सोमवार की देर शाम

By JagranEdited By: Publish:Wed, 09 Sep 2020 12:55 AM (IST) Updated:Wed, 09 Sep 2020 12:55 AM (IST)
अनियमितता व अभद्रता के आरोप में हटाए गए पीएचसी दहवा के डॉटा एंट्री ऑपरेटर
अनियमितता व अभद्रता के आरोप में हटाए गए पीएचसी दहवा के डॉटा एंट्री ऑपरेटर

बगहा। आशा कार्यकर्ताओं के साथ अभद्रता करने एवं अनियमितता के आरोप में सोमवार की देर शाम रोगी कल्याण समिति के सदस्यों ने डाटा एंट्री ऑपरेटर नसरत जमाल को हटाने की अनुशंसा कर दी । उसके बाद डाटा एंट्री ऑपरेटर ने अपना त्यागपत्र भी दे दिया।

रविवार को सभी आशा कार्यकर्ताओं ने प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को एक पत्र देकर यह आरोप लगाया था कि डाटा एंट्री ऑपरेटर नसरत जमाल के द्वारा आशा कार्यकर्ताओं का शोषण किया जाता है। उन्हें फोन कर बार-बार परेशान किया जा रहा है। आशा कार्यकर्ताओं ने यह आरोप लगाते हुए प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को बताया कि उनके द्वारा कोई भी कार्य करने पर मनमानी पूर्ण तरीके से परेशान किया जाता रहा है। इसी के आलोक में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी सह रोगी कल्याण समिति के अध्यक्ष डॉ. बालेश्वर शर्मा के द्वारा सोमवार की शाम रोगी कल्याण समिति की बैठक बुलाई गई । बैठक में रोगी कल्याण समिति के सभी सदस्य उपस्थित रहे ।

-------------------------------

रोगी कल्याण समिति की बैठक में निर्णय

मधुबनी प्रखंड प्रमुख प्रतिनिधि मन्नू सिंह चंदेल की अध्यक्षता में रोगी कल्याण समिति की बैठक की गई। जिसमें आशा कार्यकर्ताओं के द्वारा लगाए गए आरोप के आलोक में सभी मुद्दों पर सुनवाई की गई। सुनवाई के दौरान प्रमुख प्रतिनिधि एवं रोगी कल्याण समिति के सदस्य मनु सिंह चंदेल सहित अन्य सदस्यों ने डॉटा एंट्री ऑपरेटर नसरत जमाल पर लगाए गए सारे आरोप सही एवं तथ्य पूर्ण पाए। उसके बाद प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ बालेश्वर शर्मा को नसरत जमाल को हटाने के लिए कार्रवाई करने के लिए आदेश दिया गया ।रोगी कल्याण समिति के आदेश के आलोक में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने प्रस्ताव पारित करते हुए डाटा एंट्री ऑपरेटर नसरत जमाल को हटाने का की अनुशंसा कर दी। और इसका पत्र सिविल सर्जन बेतिया को भेज दिया गया ।प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ बालेश्वर शर्मा ने बताया कि डाटा एंट्री ऑपरेटर नसरत जमाल के खिलाफ पहले भी आशा कार्यकर्ताओं के द्वारा कई आरोप लगाए गए थे । जिसकी शिकायत सिविल सर्जन बेतिया को की गई थी। रोहित कल्याण समिति की बैठक में शामिल होने वाले लोगों में समिति के सचिव डॉ खुशनवाज, स्वास्थ्य प्रबंधक विपिन बिहारी, उप प्रमुख छोटेलाल मांझी, सहित कई महिला सदस्यों ने भाग लिया। ------------------------

आरोप निराधार रोगी कल्याण समिति के कार्रवाई के बाद डाटा एंट्री ऑपरेटर ने अपना त्यागपत्र सौंप दिया ।इस दौरान उन्होंने अपनी सफाई में बताया कि उसके द्वारा कोई अनियमितता या अभद्रता नहीं किया गया। उसके ऊपर लगाए गए सारे आरोप तथ्य हीन एवं बेबुनियाद हैं । राजनीति के तहत फंसाकर उसे हटाया जा रहा है। जिससे वह काफी आहत है।

---------------------- पूर्व में भी लगा था आरोप डॉ बालेश्वर शर्मा ने बताया कि पूर्व में भी मधुबनी पी एच सी के एक आशा कार्यकर्ता के द्वारा उस पर शोषण का आरोप लगाया गया था। आशा कार्यकर्ता ने पीएचसी में लिखित आवेदन भी दिया था। जिसके आलोक में डाटा एंट्री ऑपरेटर नशरत जमाल पर कार्रवाई के लिए सिविल सर्जन बेतिया को लिखा गया ।उस मामला के तहत भी इस पर कार्रवाई की प्रक्रिया चल रही थी।

chat bot
आपका साथी