वृंदावन को आज भी तारणहार का इंतजार

बगहा। बगहा दो प्रखंड के सेमरा-कटकुईयां पंचायत के वार्ड-10 में आज भी विकास की दरकार है

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 May 2021 11:16 PM (IST) Updated:Sat, 22 May 2021 11:16 PM (IST)
वृंदावन को आज भी तारणहार का इंतजार
वृंदावन को आज भी तारणहार का इंतजार

बगहा। बगहा दो प्रखंड के सेमरा-कटकुईयां पंचायत के वार्ड-10 में आज भी विकास की दरकार है। पंचायत का वार्ड-10 वृंदावन में एक अदद पक्की सड़क कौन कहे ईंट सोलिग के लिए भी तरस रहा है। नल जल योजना के तहत लगाए गए पाइप कई जगहों पर क्षतिग्रस्त हो चुके हैं। शुद्ध पेयजल पर भी संकट हैं। वहीं दो वार्डों को जोड़ने वाले मुख्यमार्ग की स्थिति यह है कि चार पहिया तो दूर दो पहिया के लिए भी आफत है। पैदल चलने वालों के लिए नाली का सराहा लेना पड़ता है। वहां भी सावधानी हटी तो सीधा नाली में।

ग्रामीण भुनेश्वर कुमार यादव ने बताया कि पंचायत के वार्ड नंबर पांच से होकर वार्ड दस वृंदावन गांव जानी वाली मुख्य सड़क पर ईंट सोलिग तक नहीं है। सड़क पर नाली का गंदा पानी भी बहाया जाता है। सबसे अधिक परेशानी बरसात के दिनों में होती है। ग्रामीणों ने बताया कि पंचायत के करीब-करीब सभी वार्डों में पीसीसी, ईंट सोलिग आदि का निर्माण हो चुका है। लेकिन, इस वार्ड में आज तक कोई विकास कार्य नहीं हुआ है।

एसडीएम भी नहीं सुनते समस्या बीते 27 मार्च 2021 को उक्त समस्या से निजात दिलाने के भुवनेश्वर प्रसाद यादव, जय नारायण बीन, मदन बीन, रामाबीन, नंदलाल यादव, जीतेंद्र बीन, सरबजीत शर्मा, राजन शर्मा, मुन्ना यादव, रंजीत बीन, भूषण बीन, गणेश साह, उपेंद्र यादव, राजेश यादव, दीपू चौधरी, सुभाष नाथ, धनंजय यादव, सुनिल कुमार, राजकिशोर चौधरी, दशरथ चौधरी, छोटेलाल यादव, नरेश चौधरी हरेंद्र यादव आदि दर्जनों ग्रामीणों ने बगहा एसडीओ को आवेदन दिया था। लेकिन, अभी तक एसडीएम इस समस्या का समाधान तो दूर देखने तक नहीं आए। ग्रामीणों द्वारा एसडीओ को दिए आवेदन में मुखिया, वार्ड सदस्य व पंचायत सचिव पर कई गंभीर आरोप भी लगाया है। लेकिन, इसकी जांच आजतक नहीं हुई।

chat bot
आपका साथी