कोरोना को लेकर विभाग अलर्ट, मरीजों की संख्या शून्य

बेतिया । जिले के लोगों के लिए राहत भरी खबर है। सितंबर माह में कोई भी नया कोरोना पाजिटिव मरीज नहीं मिला है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 11:59 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 11:59 PM (IST)
कोरोना को लेकर विभाग अलर्ट, मरीजों की संख्या शून्य
कोरोना को लेकर विभाग अलर्ट, मरीजों की संख्या शून्य

बेतिया । जिले के लोगों के लिए राहत भरी खबर है। सितंबर माह में कोई भी नया कोरोना पाजिटिव मरीज नहीं मिला है। वही,ं कोरोना से जिले में किसी भी व्यक्ति की मौत नहीं हुई। कोरोना को लेकर लगातार राहत भरी रिपोर्ट आ रही है। 22 सितंबर यानि बुधवार को नए मरीजों की संख्या शून्य रही। विभागीय अधिकारियों के अनुसार 12 अगस्त के बाद से अब तक कोरोना पाजिटिव मरीज नहीं मिले है। हालांकि कोरोना के लेकर विभाग अलर्ट है। हर स्तर पर पहल की जा रही है। रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड एवं स्वास्थ्य केंद्रों पर जांच की व्यवस्था की गई है। हर दिन करीब 4000 से अधिक सैंपल की जांच की जा रही है। आरटीपीसीआर के माध्यम से 1800 से 1900 जबकि से एंटीजन विधि द्वारा जांच किया जा रहा है। विगत 10 दिनों में करीब 42162 सैंपल की जांच हुई है। लेकिन इस माह अब तक एक भी कोरोना पॉजिटिव मरीज चिन्हित नहीं किए गए हैं। यह जिले के लिए राहत की बात है।

----------

इनसेट

इन जगहों पर हो रही है कोरोना की जांच :

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगातार प्रयास किया जा रहा है। सिविल सर्जन डा वीरेंद्र कुमार चौधरी ने बताया कि त्योहार का सीजन शुरू होने से पहले ही विभाग अलर्ट मोड में काम कर रहा है। बेतिया, बगहा, रामनगर एवं नरकटियागंज रेलवे स्टेशन पर बाहर से आने वाले यात्रियों के कोरोना जांच की व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि जिला मुख्यालय में गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज अस्पताल, राज देवड़ी स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बेतिया, एवं शहरी पीएचसी में जांच की जा रही है।

---------------

इनसेट

आधा दर्जन प्रदेशों से आने वाले पर विभाग की नजर

स्वास्थ विभाग द्वारा बाहर से आने वाले लोगों की जांच के लिए खास निर्देश जारी किया गया है। जारी निर्देश में कर्नाटका, तमिलनाडु, महाराष्ट्र, केरल, आंध्र प्रदेश, और तेलंगाना से आने वाले यात्रियों की कोरोना जांच करने के निर्देश दिए गए हैं। ताकि जिले में संक्रमण के प्रसार पर रोक लगाई जा सके।

--------------

इनसेट

नियमों की अनदेखी पड़ेगी भारी

कोरोना का ग्राफ कम जरूर हुआ है, लेकिन बीमारी का खतरा अब भी बरकरार है। इसमें थोड़ी सी भी लापरवाही घातक हो सकती है। नतीजतन हर एक लोगों कोरोना के नियमों का पालन जरूर करनी चाहिए। शारीरिक दूरी और मास्क अब भी जरूरी है। अधिक से अधिक लोग टीका लें और कोरोना के नियमों का पालन करें।

डॉ वीरेंद्र कुमार चौधरी

सिविल

सर्जन बेतिया

chat bot
आपका साथी