स्वतंत्रता दिवस पर नहीं होगा सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन

बेतिया । कोरोना गाइड लाइन के दायरे में ही रहकर इस बार का भी स्वतंत्रता दिवस समारोह आयोजित किए जाएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 11:02 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 11:02 PM (IST)
स्वतंत्रता दिवस पर नहीं होगा सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन
स्वतंत्रता दिवस पर नहीं होगा सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन

बेतिया । कोरोना गाइड लाइन के दायरे में ही रहकर इस बार का भी स्वतंत्रता दिवस समारोह आयोजित किए जाएंगे। हालांकि जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने मुख्य समारोह स्थल महाराजा स्टेडियम सहित अन्य जगहों पर स्वतंत्रता दिवस समारोह विभागीय निदेश के आलोक में सफलतापूर्वक सम्पन्न कराने का निर्देश दिया। वे गुरूवार को स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारी को लेकर आयोजित बैठक को संबोधित कर रहे थे। जिलाधिकारी ने कहा कि प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस समारोह स्थानीय महाराजा स्टेडियम में मनाया जाना है। मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग द्वारा जारी निदेश के आलोक में शारीरिक दूरी को बरकरार रखने हुए स्वतंत्रता दिवस समारोह 2021 में आगन्तुकों की संख्या को कम से कम रखे जाने का निर्देश है। इस बार के स्वतंत्रता दिवस समारोह में कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए आमजन को आमंत्रित नहीं किया जाएगा। साथ ही स्वास्थ्य हित को देखते हुए स्वतंत्रता सेनानियों एवं वरिष्ठ नागरिकों को भी आमंत्रित नहीं किया जाएगा। सिर्फ अतिविशिष्ट महानुभावों एवं वरीय अधिकारियों को ही आमंत्रित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि निर्धारित समय पर महादलित टोलो में भी अधिकारी झंडोतोलन में भाग लेंगे। बैठक में सहायक समाहर्ता एस. सेधु माधवन, पुलिस अधीक्षक उपेन्द्र नाथ वर्मा, उप विकास आयुक्त रवीन्द्र नाथ प्रसाद सिंह, अपर समाहर्ता नंदकिशोर साह सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

-----------------------

मुख्य समारोह का चलेगा बेबकास्ट एवं फेसबुक लाईव

जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस समारोह में आमजनों को आमंत्रित नही करने का निर्देश मंत्रीमंडल सचिवालय विभाग ने दिया है। ऐसे में मुख्य समारोह को लाईव टेलिकास्ट किया जायेगा। इसे बेबकास्टिग एवं फेसबुक लाईव के माध्यम से जिलेवासी मुख्य समारोह कार्यक्रम का अवलोकन कर सकते है।

----------------------

समारोह में सभी का मास्क पहनना जरुरी

जिलाधिकारी ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस समारोह में सभी व्यक्ति अनिवार्य रूप से मास्क का प्रयोग करेंगे तथा दो गज की दूरी बनाए रखेंगे। उन्होंने कहा कि समारोह में परेड में भाग लेने वाले जवानों के बीच शारीरिक दूरी कायम रखना है तथा बच्चों से संबंधित एनसीसी एवं स्काउंट एंड गाइड का परेड नहीं कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि समारोह स्थल पर आगन्तुकों, वाहनों, स्टेज आदि के लिए सैनेटाईजेशन एवं थर्मल स्क्रीनिग की व्यवस्था सिविल सर्जन अपने स्तर से करेंगे। अनुमंडल पदाधिकारी को साफ-सफाई, जलनिकासी तथा अन्य सभी आवश्यक तैयारियां ससमय पूर्ण कर लेने का निदेश जिलाधिकारी ने दिया गया। वहीं कार्यपालक अभियंता, भवन प्रमंडल को रंगाई-पुताई तथा कार्यपालक अभियंता, पथ निर्माण विभाग को आवागमन हेतु समुचित व्यवस्था ससमय कर लेने का निर्देश दिया गया।

chat bot
आपका साथी