नामांकन के पहले दिन उमड़ी भीड़, पुलिस को करनी पड़ी मशक्कत

बेतिया । पंचायत चुनाव के सातवें चरण में बुधवार से मैनाटांड़ में त्रिस्तरीय पदों के लिए नामांकन का कार्य शुरू हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 10:57 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 10:57 PM (IST)
नामांकन के पहले दिन उमड़ी भीड़, पुलिस को करनी पड़ी मशक्कत
नामांकन के पहले दिन उमड़ी भीड़, पुलिस को करनी पड़ी मशक्कत

बेतिया । पंचायत चुनाव के सातवें चरण में बुधवार से मैनाटांड़ में त्रिस्तरीय पदों के लिए नामांकन का कार्य शुरू हो गया। पहले दिन ही नामांकन करने वालों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। उमड़ी भीड़ को नियंत्रित करने के लिए बीडीओ पंकज कुमार, सीओ कुमार राजीव रंजन,मैनाटाड़ थानाध्यक्ष धनंजय कुमार, पुरुषोत्तमपुर थानाध्यक्ष कैलाश कुमार पुअनि सुशील कुमार,सअनि कपिलदेव मंडल सहित पुलिस बल ने नियंत्रित कर कतारबद्ध कराकर प्रवेश कराया। आरओ सह बीडीओ पंकज कुमार ने बताया कि पहले दिन 162 प्रत्याशियों ने नामजदगी का पर्चा दाखिल किया है। इसमें मुखिया पद के लिए 24, सरपंच पद के लिए 19 ,पंचायत समिति सदस्य पद के लिए 22 , वार्ड सदस्य पद के लिए 75 और ग्राम कचहरी पंच पद के लिए 22 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किये है। नामांकन के लिए आने वाले उम्मीदवारों की सहायता के लिए प्रखंड परिसर में हेल्प डेस्क काउंटर की व्यवस्था की गई थी। जहां नामांकन से संबंधित कागजात की जांच कराने वालों की भीड़ लगी रही। प्रत्याशियों के समर्थकों को प्रखंड परिसर में आने की अनुमति नही थी। नामांकन के लिए आने वाले उम्मीदवारों के साथ आने वाले समर्थक प्रखंड परिसर के गेट पर जमे रहे। --------------------------

सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम नामांकन को लेकर मैनाटाड़ प्रखंड परिसर एवं आसपास के क्षेत्रों में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त रहे। प्रखंड कार्यालय में मुख्य द्वार पुलिस पदाधिकारी व सुरक्षा बलों की प्रतिनियुक्ति रही। नामांकन के लिए बने काउंटरों पर भी पुलिस बल की तैनाती रही।

------------------------------------- जाम से हांफता रहा बाजार

प्रखंड मुख्यालय में नामांकन को लेकर बड़ी संख्या में लोगों के गाड़ियों से पहुंचने के कारण थाना चौक से लेकर पुराना अस्पताल चौक तक घंटों जाम की स्थिति बनी रही। जाम के कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। अन्य वाहन भी जाम मे फंसे रहे।

chat bot
आपका साथी