आधी-अधूरी तैयारी के बीच विद्यालय पहुंचे बच्चे, थर्मल स्क्रीनिग के बाद प्रवेश

बगहा संस. लंबे समय के बाद सोमवार को सरकार की गाइड लाइन के अनुसार सभी उच्च विद्यालय खुले।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 29 Sep 2020 12:40 AM (IST) Updated:Tue, 29 Sep 2020 12:40 AM (IST)
आधी-अधूरी तैयारी के बीच  विद्यालय पहुंचे बच्चे, थर्मल स्क्रीनिग के बाद प्रवेश
आधी-अधूरी तैयारी के बीच विद्यालय पहुंचे बच्चे, थर्मल स्क्रीनिग के बाद प्रवेश

बगहा, संस. : लंबे समय के बाद सोमवार को सरकार की गाइड लाइन के अनुसार सभी उच्च विद्यालय खुले। महामारी को लेकर स्कूलों में छात्रों की उपस्थिति कम से कमतर रही।

बगहा एक प्रोजेक्ट कन्या उच्च विद्यालय में प्रधान शिक्षक डॉ. सरोज कुमारी की देखरेख में स्कूल आने वाली सभी छात्राओं को प्रवेश द्वार पर ही मास्क लगाने व फिजिकल दूरी के साथ स्कूल में बारी-बारी से प्रवेश करने का आदेश दिया गया। इसके साथ ही सभी छात्राओं की थर्मल स्क्रीनिग की गई। इसके उपरांत वर्ग कक्ष में सभी को दूरी पर बिठाकर पठन पाठन कराया गया। पहले दिन गणित, विज्ञान, हिदी आदि विषय को शिक्षकों ने क्लास लिया। इसके साथ ही सभी को अपने अपने अभिभावकों से स्कूल में पठन पाठन करने के लिए आने की स्वीकृति पत्र लाने को निर्देश दिया गया। दूसरी ओर नगर के डीएम एकेडमी उच्च विद्यालय में अफरातफरी का आलम देखा गया। दर्जनों छात्र बिना मास्क लगाए ही स्कूल में प्रवेश कर गए। फिजिकल दूरी की भी जमकर धज्जियां उड़ाई गईं। बाद में थर्मल स्क्रीनिग की व्यवस्था हुई। पहले दिन केवल कक्षा नौ के छात्रों ने पठन पाठन किया। मात्र दो घंटी बच्चों को पढ़ाकर छुट्टी कर दी गई। कक्षा, 10,11 एवं 12 के छात्रों को अपने अपने अभिभावकों से स्कूल आने के लिए सहमति लेकर आने को कहा गया। क्षेत्र के अन्य उच्च विद्यालय खुले और कुछ देर के बाद शिक्षकों ने बच्चों को अपने अपने अभिभावकों से सहमति लाने को कहा। दूसरी ओर अभिभावक खुर्शीद आलम, रूद्रप्रताप सिंह, मुन्ना तिवारी, रवि कुमार, मोहन कुमार आदि ने कहा कि जब तक स्कूलों को पूरी तरह से सैनिटाइज नहीं किया जाता, मास्क और फिजिकल डिस्टेंस के लिए व्यवस्था नहीं की जाती तब तक बच्चों को स्कूल भेजना ठीक नहीं है। हम सब पहले स्कूल की व्यवस्था को एक दो दिन देखने के बाद ही अपने बच्चों को स्कूल भेजेंगें। पहले जीवन तक ही शिक्षा है।

---------------------------------------

बयान :

स्कूल को पूरी तरह सैनिटाइज किया गया है। स्कूल आने वाने छात्रों की थर्मल स्क्रीनिग करने के बाद ही कक्षा में भेजा जा रहा है। मास्क पहनने के साथ सभी को फिजिकल डिस्टेंस के साथ ही पठन पाठन कराया जा रहा है। सभी को अपने अपने अभिभावकों से स्कूल आने के लिए सहमति पत्र लाने का निर्देश दिया गया है। सरकार द्वारा गाइड लाइन का पूरा पूरा पालन करने का प्रयास किया जा रहा है।

सुभाष प्रसाद, प्रधान शिक्षक, डीएम एकेडमी उच्च विद्यालय बगहा एक

chat bot
आपका साथी