नौतन व बैरिया में थमा नौवें चरण के मतदान का प्रचार

बेतिया। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के नौवें चरण के मतदान के लिए शनिवार को चुनाव प्रचार अभियान थमने के बाद प्रत्याशियों की बेचैनी बढ़ गई है।

JagranSat, 27 Nov 2021 10:14 PM (IST)
नौतन व बैरिया में थमा नौवें चरण के मतदान का प्रचार

बेतिया। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के नौवें चरण के मतदान के लिए शनिवार को चुनाव प्रचार अभियान थमने के बाद प्रत्याशियों की बेचैनी बढ़ गई है। चुनाव में भाग लेने वाले कर्मचारियों ने प्रखंड कार्यालय में अपना योगदान कर लिए हैं। इस चरण का चुनाव नौतन एवं बैरिया प्रखंड में होना है। दोनों ही प्रखंडों में भयमुक्त माहौल में चुनाव संपन्न कराने के लिए प्रशासनिक तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इस चरण में केवल प्रखंड में 144727 मतदाता 2036 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला अपने मताधिकार का प्रयोग कर करेंगे। जबकि बैरिया प्रखंड में 136340 मतदाता 2258 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। नौतन में पंचायत चुनाव में मुखिया पद के लिए 130, समिति सदस्य के लिए 178, सरपंच पद के लिए 97, वार्ड सदस्य पद के लिए 1172, और पंच पद के लिए 509 प्रत्याशी चुनाव मैदान में अपना भाग्य अजमा रहे हैं। वहीं चुनाव में वाहन उपयोग करने के लिए वाहनों का अधिग्रहण तेज हो गया है। चुनाव को स्वच्छ और निष्पक्ष संपन्न करने के लिए बीडिओ निभा कुमारी, सीओ भास्कर, थानाध्यक्ष अमित कुमार सहित अन्य अधिकारियों ने अपनी सक्रियता तेज कर दिया है। चुनाव में हर गतिविधि पर प्रशासन की पैनी नजर है।

-----------------------------

बैरिया में मुखिया के 139 व वार्ड सदस्य के 1220 प्रत्याशी चुनाव मैदान में

नौवें चरण के मतदान में बैरिया प्रखंड में जिला परिषद क्षेत्र संख्या 33 से 6 प्रत्याशी, जिला परिषद क्षेत्र संख्या 34 से 24, मुखिया पद के लिए 139 प्रत्याशी तथा सरपंच के लिए 118 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। जबकि पंचायत समिति सदस्य के लिए 172, ग्राम पंचायत के सदस्य के लिए 1220 तथा ग्राम कचहरी के पंच के लिए 579 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा।

----------------------------

डिप्टी सीएम, पयर्टन मंत्री, सांसद के रिश्तेदारों की प्रतिष्ठा लगी दाव पर,

इस चरण के पंचायत चुनाव में पंचायत चुनाव में कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है। चुनावी रणभूमि में डिप्टी सीएम रेणु देवी के भाई जिला परिषद क्षेत्र संख्या 35 से प्रत्याशी हैं। जबकि पयर्टन मंत्री नारायण प्रसाद के पुत्र वधू रंजीता देवी बैकुठवां पंचायत से मुखिया पद के लिए चुनाव लड़ रही है। वाल्मीकि नगर सांसद सुनील कुमार के भाई मनोज कुशवाहा जिला परिषद क्षेत्र संख्या 35 से चुनाव लड़ रहे हैं।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.