दुकानों में बैकडोर से घुस रहे खरीदार

प्रशासन की तमाम सख्ती के बावजूद दुकानदार और ग्राहक नहीं मानने वाले हैं। अब पुलिस प्रत्येक दरवाजे और दुकानों के सामने तो खड़ी हो नहीं सकती। कोरोना जैसी महामारी से खुद को बचाना है। दुकानदार व ग्राहक दोनों के लिए सतर्कता जरूरी है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 12:39 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 12:39 AM (IST)
दुकानों में बैकडोर से घुस रहे खरीदार
दुकानों में बैकडोर से घुस रहे खरीदार

बेतिया । प्रशासन की तमाम सख्ती के बावजूद दुकानदार और ग्राहक नहीं मानने वाले हैं। अब पुलिस प्रत्येक दरवाजे और दुकानों के सामने तो खड़ी हो नहीं सकती। कोरोना जैसी महामारी से खुद को बचाना है। दुकानदार व ग्राहक दोनों के लिए सतर्कता जरूरी है। अब कोई खाने की सामग्री और दवा होती तो बात समझ में आती है कि ये अनिवार्य है। इसके बगैर जिदगी संभव नहीं है। लेकिन जब बात कपड़ों व फैशन के सामानों की हो तो यह तो ज्यादती है। खुद पर भी और सामाज पर भी। बुधवार को शहर के कई व्यवसायिक इलाको का हाल देख, लगा कि ये महामारी अभी जाने वाली नहीं है। सरकार ने संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए लॉकडाउन की घोषणा की है। यह चेन टूटने वाला नहीं है। लाल बाजार, तीन मूर्ति, मीना बाजार समेत कई बाजारों में जिनकी दुकानें या गोदाम गलियों में हैं, वहां बेधड़क कारोबार चल रहा है। कोई रोकटोक नहीं है। सड़क पर वाहन लेकर गश्त लगा रही पुलिस को इसकी भनक भी नहीं है। पुलिस आ रही और जा रही है। अंदर में लाखों का कारोबार चल रहा है। वैसे भी ईंद और शादी- विवाह का मौसम है। कपड़े की दुकानों में बिक्री की उम्मीद पर व्यापारियों ने माल भी मंगा ली है। अब लॉकडाउन से उनकी सांसें फूल रही हैं। सुबह सात से 12 बजे तक अधिकांश दुकानों के स्टॉफ सड़क पर टहलते दिखेंगे। इशारों में ग्राहकों से बात हो रही है और फिर खरीदारी की व्यवस्था।

------------------------------------------------------------

वायरल हो रहा एक वीडियो तीन मूर्ति चौक के समीप एक दुकान में पीछे से ग्राहकों की इंट्री और सामान खरीदकर बाहर निकलने से जुड़ा एक वीडियो वायरल हो रहा है। लॉकडाउन का खुल्लम खुल्ला उल्लंघन है। हिम्मत का देखिए कि ग्राहकों से ऑनलाइन भुगतान भी लिया जा रहा है। दरअसल, वीडियो में दिख रहा है कि दुकान का एक स्टॉफ ग्राहकों को पीछे के दरवाजे से इंट्री करा रहा है। वहीं कुछेक ग्राहक थैले में कपड़ा भरकर बाहर निकल रहे हैं। सामने उनके परिवार वाले बाइक लेकर खड़े हैं।

chat bot
आपका साथी