बिहार बोर्ड के तमाम दावे फेल, वायरल हुआ मैट्रिक के विज्ञान का प्रश्नपत्र

बिहार बोर्ड के तमाम दावे आज फेल हो गए जब बेतिया जिले में परीक्षा से पूर्व ही विज्ञान विषय का प्रश्नपत्र वायरल हो गया। परीक्षा के बाद मिलान किया गया तो वायरल प्रश्नपत्र सही निकला।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Sat, 23 Feb 2019 02:14 PM (IST) Updated:Sat, 23 Feb 2019 09:47 PM (IST)
बिहार बोर्ड के तमाम दावे फेल, वायरल हुआ मैट्रिक के विज्ञान का प्रश्नपत्र
बिहार बोर्ड के तमाम दावे फेल, वायरल हुआ मैट्रिक के विज्ञान का प्रश्नपत्र

पश्चिम चम्पारण, जेएनएन।बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित मैट्रिक बोर्ड की परीक्षा की सारी चाक चौबंद व्यवस्था पर शनिवार को उस समय सवाल खड़ा हो गया जब इसके प्रश्न पत्र परीक्षा के दौरान ही बाजार में आ गये और व्हाट्स एप पर वायरल हो गया।

प्रश्न पत्र लीक होने के साथ ही वह  व्हाट्स एप के विभिन्न ग्रुप में घूमने लगा। परीक्षा के तीसरे दिन प्रथम पाली में आयोजित विज्ञान विषय का प्रश्न पत्र सुबह 9:30 बजे से ही सोशल मीडिया पर घूमने लगा। सोशल मीडिया के विभिन्न ग्रुपों में सुसज्जित प्रश्न पत्र के सभी सवालों को देखकर कुछ लोग बकवास तो कुछ लोग हकीकत बताते रहे। लेकिन, जैसे ही प्रथम पाली की परीक्षा संपन्न हुई और परीक्षार्थी बाहर निकले तो प्रश्नों का मिलान करने पर वे सभी प्रश्न सही पाए गए।

इसके साथ ही अधिकांश परीक्षार्थियों में चिंता भी देखी गई। प्रश्न पत्र वायरल होने की चर्चा इसके साथ शुरू हो गई। हालांकि कोई भी केंद्राधीक्षक और शिक्षा पदाधिकारी फिलहाल कुछ बताने से इंकार कर रहे हैं। मगर परीक्षा शुरू होने के समय से ही सोशल मीडिया पर प्रश्न छाए रहे।

यहां वायरल हुए प्रश्न पत्र ग्रुप ई के बताये जा रहे हैं। इस संबंध में जब जिला शिक्षा अधिकारी हरेंद्र झा से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच कराई जा रही है।

chat bot
आपका साथी