सीमा क्षेत्र में निष्पक्ष चुनाव को लेकर प्रशासन कटिबद्ध

बगहा। वाल्मीकि नगर इंडो नेपाल बॉर्डर क्षेत्र में एसएसबी वाल्मीकि नगर पुलिस एवं नेपाल आर्म पुलि

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 11:50 PM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 11:50 PM (IST)
सीमा क्षेत्र में निष्पक्ष चुनाव को लेकर प्रशासन कटिबद्ध
सीमा क्षेत्र में निष्पक्ष चुनाव को लेकर प्रशासन कटिबद्ध

बगहा। वाल्मीकि नगर इंडो नेपाल बॉर्डर क्षेत्र में एसएसबी, वाल्मीकि नगर पुलिस एवं नेपाल आर्म पुलिस ने संयुक्त रूप से गश्त की। सूचनाओं के आदान-प्रदान संग असामाजिक तत्वों पर कार्रवाई की रूपरेखा तय की गई।

विधानसभा चुनाव को लेकर पुलिस -प्रशासन संग सीमा पर तैनात सुरक्षा एंजेसियां भी अलर्ट मोड में हैं। सीमा पर तैनात एसएसबी की भी नजर सीमा पर गड़ी है। नेपाल आर्म पुलिस के साथ संयुक्त गश्त, सूचनाओं के आदान-प्रदान व असामाजिक तत्वों की सूची तैयार करने में लगी है। ताकि चुनाव के समय भारत-नेपाल की खुली सीमा का फायदा उठाकर अराजक तत्व चुनाव को प्रभावित न कर सके। इसी कड़ी में बुधवार को भारत-नेपाल सीमा के रमपुरवा डी कंपनी के इंस्पेक्टर अमित कुमार शर्मा, नेपाल आर्म पुलिस के इंस्पेक्टर राजेश बाल्मी एवं वाल्मीकि नगर थानाध्यक्ष अर्जुन कुमार के नेतृत्व में संयुक्त रूप से जवानों ने गश्त की। इसके साथ असामाजिक तत्वों की सूची के अदान-प्रदान संग सूचनाओं के सामंजस्य बैठाकर दोनों देशों के अराजक तत्वों पर कार्रवाई की रूपरेखा तय की गई।

----------------------- उत्तर प्रदेश व नेपाल से सटी है सीमा

वाल्मीकि नगर विधान सभा की सीमा नेपाल,एवं उत्तर प्रदेश से लगती है। नेपाल की खुली सीमा का फायदा उठाने की कोशिश में अंतरराष्ट्रीय तस्कर गिरोह, राष्ट्र विरोधी तत्व कर सकते है। यही कारण है कि लगातार दोनों देशों की सुरक्षा एंजेसियां सूचनाओं के आदान-प्रदान व निगहबानी में जुटी है।

इस बाबत वाल्मीकि थानाध्यक्ष अर्जुन कुमार ने बताया कि सीमा पर तैनात एसएसबी एवं नेपाल एपीएफ के साथ सामंजस्य बैठाकर सूचनाओं के आदान-प्रदान की प्रक्रिया जारी है। ताकि आसामाजिक तत्वों पर नकेल कसा जा सके। उन्होंने कहा कि सीमा क्षेत्र में स्वच्छ व निष्पक्ष चुनाव को लेकर प्रशासन कटिबद्ध है। इसके अलावे प्रशासन संदिग्ध लोगों की धरपकड़ एवं संदिग्ध जगहों पर पर छापेमारी अभियान भी चला रही हैं।

chat bot
आपका साथी